पतोरा की सरपंच अंजिता साहू दिल्ली में स्वच्छ सुजल शक्ति सम्मान से सम्मानित, राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू भी कार्यक्रम में रहीं मौजूद

Advertisements
Advertisements

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने किया सम्मान

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, दुर्ग

पतोरा की सरपंच श्रीमती अंजिता गोपेश साहू ने दुर्ग जिले का नाम देश में रोशन किया है। वेस्ट वाटर मैनेजमेंट के लिए उन्हें स्वच्छ सुजल सम्मान से सम्मानित किया गया है। यह सम्मान उन्हें केंद्रीय जल शक्ति मंत्री श्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने प्रदान किया। कार्यक्रम में राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू भी मौजूद रहीं। उल्लेखनीय है कि श्रीमती अंजिता ने अपने गांव में स्लज वाटर ट्रीटमेंट के लिए अच्छा काम किया है। गांव में सोख्ता गड्ढा बनाए हैं तथा लगातार लोगों को स्वच्छता के लिए प्रेरित करने का कार्य किया है।

उल्लेखनीय है कि यहां पर फिकल स्लज ट्रीटमेंट प्लांट भी स्थापित किया गया है। इसके माध्यम से 50 गांवों तक स्लज ट्रीटमेंट की व्यवस्था की गई है। इससे पंचायत को अच्छी आय भी हुई है। श्रीमती अंजिता को इस उपलब्धि के लिए कलेक्टर श्री पुष्पेंद्र कुमार मीणा एवं जिला पंचायत सीईओ श्री अश्विनी देवांगन ने भी बधाई दी है। उल्लेखनीय है कि पूरे छत्तीसगढ़ से एकमात्र ग्राम पंचायत पतोरा की सरपंच को ही इस सम्मान के लिए चुना गया है। इस संबंध में चर्चा करने पर श्रीमती अंजिता ने बताया कि पुरस्कार प्राप्त सम्मान प्राप्त करने पर बहुत खुशी हो रही है। यह सम्मान पतोरा ग्राम के ग्रामीणों का सम्मान है और इसके लिए सभी ग्रामीणों ने कड़ी मेहनत की है हम आगे भी इसी तरह का कार्य जारी रखेंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!