आरंग में भाजपा के हजारों कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बृजमोहन ने घेरा मंत्री शिव डहरिया का निवास : बृजमोहन ने कहा मंत्री का महल बन रहा है और छत्तीसगढ़ की गरीब जनता अपने हक के मकान को तरस रही है

Advertisements
Advertisements

सरकार पर निशाना साधते हुए बृजमोहन ने कहा यह कांग्रेस सरकार निर्दयी और महाभ्रष्ट है, वो जनता नहीं अपना हित साध रही है

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भाजपा द्वारा आरंग में आयोजित नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया के आवास घेराव के दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने भूपेश सरकार पर करारा प्रहार किया। उन्होंने कहा की प्रदेश की यह कांग्रेस सरकार गरीब छत्तीसगढ़ियों के हक को मारने वाली निर्दयी, महाभ्रष्ट सरकार है। यह सरकार केवल अपना ही हित साध रही है। यहां के गरीब परिवार के जीवन की तकलीफों से उन्हें कोई मतलब नहीं है।गरीबो के प्रधानमंत्री आवास का अधिकार, स्वच्छ पेयजल का अधिकार देने में भी यह सरकार कोताही बरत रही है।

उन्होंने आरंग के विधायक एवं सरकार के नगरीय निकाय मंत्री शिव डहरिया को घेरते हुए कहा कि उन्होंने अपने नगरी निकाय विभाग में भ्रष्टाचार की मंडी सजा रखी है। बिना 3.5% कमीशन दिए उनके टेबल से कोई फाइल आगे नहीं बढ़ती। भ्रष्टाचार का खुला खेल वो खेल रहे हैं। आरंग की जनता ने जिस भरोसे के साथ उन्हें अपना विधायक चुना था उस भरोसे को उन्होंने बदनामी में बदल कर रख दिया है। डहरिया तो आरंग में एकड़ भर में अपना महल बनवा रहे हैं परंतु नगरी निकाय क्षेत्र के गरीबों को आवास मिले इस बात की चिंता उन्हें नहीं है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आरंग विधानसभा के ही  हजारों लोगों के आवेदन सरकार के पास रखे हुए है।

बृजमोहन ने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान 8लाख गरीबों को हमने आवास दिया था। परंतु राज्य की भूपेश सरकार साढ़े 4 साल में चार कदम भी नहीं चल पाई है। आज प्रदेश में 20 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास प्रदान किया जाना है। परंतु यह सरकार किसी न किसी बहाने से इस पुण्य कार्य को रोके रखी है। जबकि केंद्र सरकार द्वारा इस हेतु धन राशि की स्वीकृति निरंतर प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा की केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की सोच है कि हर गरीब मुख्यधारा पर आ जाए उसे सभी तरह की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार एक संगठित गिरोह की तरह काम कर रही है।शराब माफिया,vकोयला माफिया, रेत माफिया, जमीन माफियाओ को खुला संरक्षण पूरी हिस्सेदारी के साथ इस सरकार का हैं। इसी वजह से बेखौफ होकर वह अपराध कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ को लूटने में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी है। जबकि यहां का गरीब आदिवासी, सतनामी पिछड़ा वर्ग के लाखों लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित है और आशा भरी नजरों से भूपेश सरकार की तरफ देख रहे हैं। परंतु यह क्रूर सरकार को किसी गरीब की व्यथा से कोई मतलब नहीं है उन्हें तो सिर्फ अपना हित साधना है।

बृजमोहन ने कहा कि कांग्रेस सरकार सत्ता में आने के लिए जनता से बड़े-बड़े वादे किए थे। कहा था शराबबंदी कर देंगे, बेरोजगार युवाओं को रोजगार या फिर बेरोजगारी भत्ता देंगे। परंतु सरकार बने हुए आज साढ़े 4 साल हो गए न शराब बंदी हुई न बेरोजगारों को भत्ता मिला।

हर किसी को कांग्रेस ने ठगा है।

छत्तीसगढ़ में नशे का कारोबार तेजी से बढ़ रहा है। जिसके चलते अपराध और दुर्घटना भी बहुत ज्यादा हो रहे हैं। राजधानी रायपुर तो नशे का हब बन गया है। सरकार पूरी तरह से आने वाली पीढ़ी को बर्बाद करने पर तुली हुई है। उन्होंने कहा की केंद्रीय योजना के तहत छत्तीसगढ़ के 72 लाख घरों में जल जीवन मिशन के तहत जल पहुंचना है। परंतु भूपेश बघेल की सरकार इस काम में सिर्फ पैसे खाने में लगी है। जल जीवन मिशन में छत्तीसगढ़ देश में सबसे पिछड़ा राज्य है।

बृजमोहन ने कहा जब कांग्रेस ने धान का समर्थन मूल्य ₹2500 देने की बात कही थी तब धान का एमएसपी 1650 था जो आज मोदी जी ने  2050 किया है ऐसे में 2950 रुपए धान का मूल्य भूपेश सरकार द्वारा किसानों को देना चाहिए।

भूपेश कालनेमि से कम नहीं….

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मायावी कालनेमि की तरह है। राम-राम बोलकर प्रदेश की जनता को धोखा दे रहे हैं। यह सरकार अन्याय अत्याचार वाली सरकार है। परंतु भारतीय जनता पार्टी का प्रत्येक कार्यकर्ता छत्तीसगढ़ की जनता को उनका अधिकार दिलाने संघर्ष करेगा सरकार से लड़ेगा। हमने अर्जुन सिंह, दिग्विजय सिंह, अजीत जोगी जैसों की सरकार देखी है।जनता के हक के लिए उनकी लाठी-डंडों को झेला है। तो यह भूपेश सरकार क्या है।भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता प्रदेश के रावण राज को समाप्त करके पूना राज्य में रामराज्य स्थापित करने संकल्पित है।

इस अवसर पर सांसद सुनील सोनी,प्रहलाद रजक, बॉबी कश्यप, संजय ढिढी, नवीन मार्कंडेय, वेदराम मनहरे,अनिल पांडे,किरण बघेल सहित हजारों की संख्या में भाजपा कार्यकर्ता एवं ग्रामीण जन मौजूद थे।

हजारों कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर बृजमोहन ने घेरा शिव डहरिया का आवास

हजारों की भीड़ के साथ बृजमोहन अग्रवाल शिव डहरिया के आरंग आवास पहुंचे। यहा पर आरंग पुलिस ने बैरिकेड लगाए हुए थे। बैरिकेट्स को तोड़ते हुए बृजमोहन और हजारों कार्यकर्ता आगे बढ़े परंतु आरंग पुलिस ने मंत्री आवास के समक्ष उन्हें रोक लिया। इस दौरान कांग्रेस सरकार और मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!