भूपेश राज में खिलाड़ियों की उपेक्षा – बृजमोहन

Advertisements
Advertisements

2020 से अब तक न उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित किया गया और न ही किसी को नौकरी दी गई

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

प्रदेश की कांग्रेस सरकार में खिलाड़ियों को घोर उपेक्षा हो रही है।साल 2020 से अब तक राज्य के किसी खिलाड़ी को न उत्कृष्ट खिलाड़ी घोषित नही किया गया है और न ही किसी खिलाड़ी को सरकारी नौकरी प्रदान की गई है।

यह जानकारी वरिष्ठ भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल के सवाल पर  खेल एवं युवा कल्याण मंत्री उमेश पटेल द्वारा  विधानसभा में प्रस्तुत की गई है।

बृजमोहन अग्रवाल ने खेल विभाग और खिलाड़ियों के हितों से जुड़े कई प्रश्न आज विधानसभा में उठाए। जवाब में बताया गया कि वर्ष 2020 से अब तक नहीं राज्य अलंकरण समारोह नही हुआ है और न ही खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया गया है। इस दौरान खिलाड़ियों को खेलवृत्ति भी तक नही दी गई है और न ही नगद राशि पुरस्कार के रूप में प्रदान किया गया है।

 इस विषय पर बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यहा खिलाड़ियों की हालत बेहद चिंतनीय है। सुविधाओं का अभाव है तो है ही उनके भविष्य को लेकर भी भूपेश सरकार उदासीन बनी हुई है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के दौरान खिलाड़ियों को करोड़ों का नगद पुरस्कार प्रदान किया जाता था। खिलाड़ियों को सम्मानित करके उनका हौसला बढ़ाने का कार्य तो हम करते ही थे उन्हें योग्यता अनुसार शासन के विभिन्न पदों की जिम्मेदारी भी दी जाती थी।

परंतु इस भूपेश सरकार में खेल और खिलाड़ियों को लेकर कोई नीति ही नही है। अच्छे खिलाड़ी आज अपमानित हो रहे हैं। उनके सम्मान को ठेस पहुंचाया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!