प्रदेश सरकार के संरक्षण में खुलेआम चल रहा धर्मांतरण का खेल : धर्मांतरण कराने वालों का हिंसा पर उतारू होना दुर्भाग्यपूर्ण – भाजपा

Advertisements
Advertisements

अवैध धर्मांतरण करने वाले, आदिवासी क्षेत्र के साथ सुनियोजित षड्यंत्र कर शहरी क्षेत्र को भी अपने चपेट में ले रहे हैं। उसके बावजूद मुख्यमंत्री बघेल सरकार धर्मांतरण के इस पूरे आतंक पर चुप्पी साधे बैठी है – प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने कहा है कि धर्मांतरण कराने वाले लोग छत्तीसगढ़ में जिस तरह से हिंसा पर उतारू हो गए हैं, हिंसा का सहारा ले रहे हैं, वह अत्यंत चिंताजनक और दुर्भाग्यपूर्ण है। श्री साव ने कहा कि राज्य सरकार के संरक्षण में प्रदेश में धर्मांतरण का खेल खुलेआम चल रहा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साव ने कहा कि धर्मांतरण कराने वाले लोगों ने नारायणपुर के बाद अब बस्तत के परपा थानांतर्गत ग्राम भेजरीपदर में जिस प्रकार से आदिवासी समाज और पुलिस पर हमला किया, वह छत्तीसगढ़ की शांति-व्यवस्था में खलल डालने वाला कृत्य तो है ही, साथ-साथ कानून-व्यवस्था को चुनौती देने का दुस्साहस भी है। श्री साव ने कहा कि छत्तीसगढ़ को अशांत करने का काम ये धर्मांतरण कराने वाले लोग हिंसा करके कर रहे हैं और ये सब प्रदेश सरकार के शह पर हो रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री साव ने कहा कि राजधानी में संतों की सभा होती है तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उन पर अनावश्यक टिप्पणी करते हैं, लेकिन अवैध धर्म परिवर्तन कराने व करने वाले लोग संगठित होकर मूल आदिवासियों और पुलिस पर हमले कर रहे हैं और मुख्यमंत्री बघेल चुप हैं! कांग्रेस सरकार की शह पर छत्तीसगढ़ में आदिवासी संस्कृति पर हमले हो रहे हैं और अवैध धर्मांतरण करने वाले आदिवासी क्षेत्र पर अपना शिकंजा कस रहे हैं। यह सुनियोजित षड्यंत्र अब शहरी क्षेत्र को भी अपने चपेट में ले रहा है। उसके बावजूद मुख्यमंत्री बघेल की कांग्रेस सरकार अपने राष्ट्रीय नेतृत्व के सामने अपना नंबर बढ़ाने के लिए धर्मांतरण के इस पूरे आतंक पर चुप्पी साधे बैठी है। श्री साव ने चेतावनी दी है कि धर्मांतरण में लगे समूह को प्रदेश से बाहर करें व उनके खिलाफ कार्रवाई करें, अन्यथा भाजपा लोकतांत्रिक तरीके से सभी स्तर पर इसका प्रतिकार करेगी और इसकी जिम्मेदारी भूपेश सरकार की होगी।

भेजरीपदर हिंसा की जांच करने भाजपा ने समिति बनाई

रायपुर : भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश इकाई ने बस्तर के ग्राम भेजरीपदर में घटित घटना के परिप्रेक्ष्य में जांच समिति गठित की है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने 06 सदस्यीय इस जांच समिति का गठन करके बताया कि यह समिति संबंधित स्थानों का शीघ्र ही दौरा करके इस घटना से संबंधित तथ्यों का अन्वेषण कर अपना जांच प्रतिवेदन पार्टी को सौंपेगी। श्री साव द्वारा गठित समिति में पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर, पूर्व सांसद व अजजा मोर्चा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष दिनेश कश्यप, पूर्व प्रदेश महामंत्री किरण देव, पूर्व विधायक बैदूराम कश्यप, पूर्व विधायक राजाराम तोड़ेम और प्रदेश कार्यसमिति विशेष आमंत्रित सदस्य शिवनारायण पाण्डेय सम्मिलित किए गए हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!