अधिक रकम का झांसा देकर नया खाता खुलवाकर महादेव एप में उपयोग करने वाले सात आरोपियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार, प्रकरण में सम्मिलित विधि से संघर्षरत बालक के विरुद्ध भी की जा रही है कार्यवाही

Advertisements
Advertisements

आरोपियों से मोबाईल, बैंक खाता का पास बुक एवं अन्य दस्तावेज किया गया जप्त

आरोपी चिरंजीव केशरवानी पूर्व में दुबई जाकर भी महादेव सट्टा एप में काम कर चुका है

प्रकरण में नवागढ़ पुलिस द्वारा अन्य आरोपियों की संलिप्तता के संबंध में विवेचना की जा रही है

आरोपियों के विरूद्ध थाना नवागढ़ में धारा 420,34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

जांजगीर-चांपा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी अभिषेक कुमार पटेल उम्र 24 वर्ष निवासी तुस्मा द्वारा थाना नवागढ़ में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी कि ग्राम पोड़ी में रहने वाले चन्द्र प्रकाश साहु, चन्द्रकांत साहू, राखी लाल साहू, तुलेस यादव, सुनील साहू, शिवरीनारायण में रहने वाले चिरंजीव केशरवानी एवं अकलतरा में रहने वाले अरूण पनारिया ये सभी लोग मिलकर गांव कटौद आकर प्रार्थी को बैंक में एक अच्छी स्कीम आई है, जिसमें पैसा जमा करने पर शुरू में 5000/- रूपये बैक में जमा कर खाता खेालवाना पडे़गा, उसके एक दो माह बाद में 25000/- रूपये मिलेगा, कहते हुये प्रार्थी का नया खाता खुलवाकर उसको महादेव सटटा बुक एप में देकर उस खाते का गलत तरीके से उपयोग किये।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना नवागढ़ में आरोपियों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 111/23 धारा 420,34 भादवि दर्ज कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया।

विवेचना के दौरान आरोपियों की गिरफ्तार हेतु तत्काल टीम का गठन कर आरोपियों के ठिकानो पर दबिश दी गई। मुखबिर की सूचना के आधार पर आरोपी 01. चिरंजीव केशरवानी उर्फ चंकी केशरवानी उम्र 22 वर्ष निवासी शिवरीनारायण 02. अरूण पनरिया उम्र 32 वर्ष निवासी अकलतरा 03. चन्द्रकांत साहू उम्र 18 वर्ष निवासी पोड़ी 04 चन्द्र प्रकाश साहू उम्र 20 वर्ष निवासी पोड़ी 05 राखीलाल साहू उम्र 33 साल साकिन पोड़ी 06. तुलेश यादव उम्र 27 साल निवासी पोड़ी राछा 07. सुनील साहू उम्र 21 साल सा पोड़ी राछा को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा बताया गया कि नये लोगों का 5000/- रूपये में नया बैक खाता खुलवाने पर एक माह बाद 25000/- रूपये मिलेगा ऐसी लालच देकर ग्राहक से 5000/- रूपये और उनकी आधार कार्ड एवं अन्य जानकारी लेकर बैक में खाता खुलवा लेते थे। उस खाता को महादेव सटटा बुक एप वालों को दे देते थे, जिसके एवज में उन्हें 25000/- रूपये प्रति बैंक खाता के हिसाब से राशि प्राप्त होती थी, जिसको आपस में बंटवारा कर लेते थे।

आरोपी चिरंजीव केशरवानी द्वारा बताया गया कि वह पूर्व में अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर फ्रेंचायजी महादेव सट्टा एप बुक में काम करता था, जिसमें अपने साथियों के साथ मिलकर फ्रेंचायजी के आईडी के माध्यम से लोकल स्तर पर महादेव एप सट्टा के क्वाईन से पैसे में ट्रांसफर को आपरेट करते थे। आरोपी चिरंजीव केशरवानी लगभग 01 वर्ष पूर्व दुबई जाकर भी महादेव सट्टा एप में काम कर चुका है।

आरोपियों के कब्जे से मोबाइल जिसके माध्यम से धोखाधड़ी करते थे ग्राहक के बैंक खाता एवं दस्तावेज को जप्त कर आरोपियों को दिनांक 28 मार्च 2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड हेतु न्यायालय में पेश किया जायेगा। प्रकरण में 07 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया, साथ ही प्रकरण में सम्मिलित 01 विधि से संघर्षरत बालक के विरुद्ध भी कार्यवाही की जा रही है। प्रकरण में अन्य आरोपियों की संलिप्तता के संबंध में विवेचना की जा रही है। इस प्रकरण की कार्यवाही में थाना नवागढ़ स्टाफ एवं साईबर सेल टीम का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!