नीलांबर सिदार को खुद का बूट हाऊस दुकान संचालन करने में मिल रही है खुशी, अजजा स्मॉल बिजनेस सेवा क्षेत्र योजना के अन्तर्गत 3 लाख रूपए का मिला लोन

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला प्रशासन और कलेक्टर डॉ रवि मित्तल के सार्थक प्रयास से दूरस्थ अंचल के युवाओं और महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति मर्यादित, जशपुर के द्वारा रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कम ब्याजदर पर लोन की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। ताकि युवाओं को अपना खुद का रोजगार स्थापित करने में आसानी हो सके। इसी कड़ी में जिला प्रशासन के अतंर्गत संचालित अंत्यावसायी सहकारी विभाग के माध्यम से पत्थलगांव विकासखंड के ग्राम तमता निवासी श्री नीलांबर सिदार को बूट हाऊस दुकान का संचालन करने के लिए अजजा स्माल बिजनेस सेवा क्षेत्र योजना के तहत 3 लाख रुपए का लोन दिया गया है। नीलाम्बर सिदार ने जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हुए कहा कि आज वे स्वंय दुकान का संचालन कर रहे है। और उन्हें बहुत खुशी हो रही है। उन्होंने बताया कि आज वे अपने परिवार के साथ हंसी-खुशी जीवन यापन कर रहे है। दुकान से आमदनी भी अच्छी हो रही है। इसके कारण वे किस्त भी समय पर दे पा रहे हैं।

जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति मर्यादित के कार्यपालन अधिकारी श्री योगेश धुव्र ने बताया कि जिले में लक्ष्य अनुसार विभाग के माध्यम से आवेदन आंमि़त्रत किया जाता है। हितग्राहियों का चयन के लिए जिला स्तर पर चयन समिति गठित किया गया है। अजजा टर्म लोन योजना के तहत अनुसूचित जनजाति वर्ग के युवा या महिलाएं आवेदन कर सकते है। उन्होंने बताया कि हितग्राहियों को स्वयं का स्वरोजगार स्थापित करने के लिए कम ब्याज दर पर 50 हजार से 5 लाख रुपए तक का लोन उपलब्ध कराया जा रहा है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!