उत्तर प्रदेश में माफियाओं का हो रहा सफाया, छत्तीसगढ़ में माफियाओं की बढ़ रही धमक – बृजमोहन

Advertisements
Advertisements

कोरबा के गेवरा में फिर रेत माफियाओं ने युवक पर किया प्राणघातक हमला

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ भाजपा नेता एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने रेत माफियाओं द्वारा लोगों पर हो रहे हमले पर चिंता जाहिर करते हुए प्रदेश की कांग्रेस सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। बृजमोहन ने कहा कि प्रदेश में सरकार नाम की कोई चीज रह नहीं गई है। कानून व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त हैं। यहां माफिया राज कायम हो गया है। सभी क्षेत्रों में अलग-अलग माफिया सक्रिय है जिसके चलते छत्तीसगढ़ में भय का वातावरण बन गया है। उन्होंने भूपेश सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि जहां उत्तर प्रदेश में माफियाओं का सफाया हो रहा है वही छत्तीसगढ़ में माफियाओं की धमक बढ़ रही है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस राज में रेत माफियाओं के भी हौसले बुलंद हैं। बीते दिनों पेंड्रा में रेत का अवैध उत्खनन रोकने पहुंचे वन विभाग के कर्मचारी पर जानलेवा हमला किया गया था। उसी तरह भैयाथान सूरजपुर के भाजयुमो अध्यक्ष अमन प्रताप सिंह पर रेत माफियाओं ने जानलेवा हमला कर दोनों पैर तोड़ दिए थे। बिलासपुर में रेत माफिया ने खबर लिखने पर पत्रकार को धमकी दी थी जिस पर 10 दिन कोई कार्रवाई भी नहीं हुई थी। कल ही कोरबा गेवरा घाट में किरण महतो नमक एक व्यक्ति की बाड़ी से जबरिया रेत खुदाई की जा थी जिसका विरोध करने पर उस पर भी प्राणघातक हमला किया गया। आखिर इन माफियाओं की इतनी जुर्रत कैसे हो जाती है? शासन-प्रशासन का संरक्षण प्राप्त है इसी वजह से ये माफिया बेखौफ होकर अपराध को अंजाम देते हैं।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार के संरक्षण में कई तरह के माफिया कार्य कर रहे हैं। कही, भू माफियाओं का आतंक है, तो कही शराब माफिया लोगों को प्रताड़ित कर रहे हैं। आदिवासी क्षेत्रों में जंगल माफिया, कोयला माफिया, खनन माफिया की धमक ऐसी है कि पुलिस भी उन पर हाथ डालने में घबराती है। ऐसा ही कहर रेत माफिया भी बरपा रहे है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!