14 वर्षीय बच्ची के साथ बलात्कार के बाद उसकी आत्महत्या कांग्रेस सरकार के लिए कलंक: संजय श्रीवास्तव

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

भारतीय जनता पार्टी के सरगुजा संभाग प्रभारी संजय श्रीवास्तव ने कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस के कुशासन के चलते बच्चियों से लेकर वृध्दाएं तक दुष्कर्म की शिकार हो रही है, महिलाओं का आत्मसम्मान लहूलुहान हो रहा है। अब तो हालात यह हो गई है कि दुष्कर्म की शिकार बच्चियों के प्रति पुलिस प्रशासन भी संवेदनशील नहीं रह गया है। श्री श्रीवास्तव ने अंबिकापुर में दुष्कर्म की शिकार ऐसी ही एक 14 वर्षीय स्कूली छात्रा द्वारा की गई आत्महत्या को कांग्रेसी शासन का छत्तीसगढ़ के माथे पर कलंक बताया है।

भाजपा सरगुजा संभाग प्रभारी श्री श्रीवास्तव ने कहा कि दुष्कर्म की शिकार छात्रा के परिजनों की समय रहते पुलिस ने मदद की होती तो अवसाद और गुमसुम दशा में छात्रा को आत्महत्या के लिए विवश नहीं होना पड़ता। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि पुलिस अब इस मामले में सूचना नहीं दिए जाने की बात कहकर अपनी संवेदनहीनता और नकारापन पर पर्दा डालने की निर्लज्ज कार्यप्रणाली का परिचय दे रही है, जबकि  छात्रा के परिजन पहले ही पुलिस से मदद की गुहार लगा चुके थे लेकिन पुलिस ने यह कहकर छात्रा के परिजनों को बैरंग लौटा दिया था कि जब तक छात्रा स्वयं उपस्थित होकर दुष्कर्म की स्वीकारोक्ति नहीं करेगी, रिपोर्ट दर्ज नहीं की जाएगी। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि यह बच्चियों से लेकर वृद्धों तक के आत्मसम्मान पर चोट है और अब पिछले साढे 4 वर्षों के कांग्रेसी कुशासन पर पलटकर चोट आने का वक्त आ चुका है। इस शर्मनाक घटना के मद्देनजर प्रदेश के शासन प्रशासन से 5 सवाल करके उनके जवाब मांगे हैंः –

1.प्रदेश में 7 हजार से ज्यादा बलात्कार कांग्रेस के शासन में हो चुके हैं सरकार से बच्चियां इतनी निराश हो चुकी हैं कि उनके बलात्कार के बाद वह आत्महत्या कर रही हैं सरकार इसके लिए किसे दोषी मानती है?

2. अंबिकापुर में हुई घटना के विषय पर पुलिस की कार्यवाही ना होने की वजह से ही एक जान और चली गई है सरकार ने इस पर अब तक कार्यवाही क्यों नहीं की?

3. पिछले  साढ़े चार वर्षों में बलात्कारों की संख्या लगातार बढ़ी है सरकार ने अब तक इन्हें रोकने के लिए कोई ठोस सिस्टम नहीं बनाया क्यों?

4. युवती के बलात्कार के बाद आत्महत्या व पुलिस द्वारा न्याय न मिलने के बावजूद अब तक इस मामले में जांच के निर्देश क्यों नही दिए गए?

5.पीड़ित परिवार के लिए अब तक मुवाअजा का ऐलान क्यों नही हुआ?

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!