मुख्यमंत्री के सलाहकार प्रदीप शर्मा ने अधिकारियों से की चर्चा, शासन  की योजनाओं  का बेहतर क्रियान्वयन की सराहना की, उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

Advertisements
Advertisements

जशपुर प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर चाय, आलू, स्ट्रॉबेरी, लीची, आम, कटहल, काजू फसलों के खेती की अपार संभावना है-श्री प्रदीप शर्मा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के सलाहकार, योजना, नीति, कृषि एवं ग्रामीण विकास श्री प्रदीप शर्मा ने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेकर शासन की योजनाओं के संबंध में चर्चा किए एवं योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन के लिए सराहना कर निरंतर बेहतर कार्य करने के लिए अधिकारियों को प्रोत्साहित किया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि जशपुर जिला दूरस्थ क्षेत्र में स्थित होने के बावजूद प्राकृतिक सौंदर्य से भरा है। जशपुर की तस्वीर बदल रही है यहां का वातावरण खूबसूरत है, गांव, शहर के हर व्यक्ति का भविष्य सुरक्षित है राज्य शासन सभी वर्गों के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित कर रही है। जशपुर एक परिवार की तरह आगे बढ़ रहा है सभी मिलकर बेहतर कार्य कर रहे हैं। शासन की योजनाएं जन-जन तक पहुंच रही है उन्होंने समूचे अधिकारियों को बेहतर समन्वय स्थापित कर कार्य करने के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि यहां प्राकृतिक सुंदरता के साथ चाय, आलू, स्ट्रॉबेरी, लीची, आम, कटहल, काजू फसलों के खेती की अपार संभावनाएं है, शासन एवं प्रशासन जशपुर के विकास के लिए निरंतर कार्य कर रही है। मुख्यमंत्री के सलाहकार श्री प्रदीप शर्मा ने कहां की यहां आजीविका गतिविधियों को संचालित व विकसित करते हुए ग्रामीणों को रोजगार से जोड़ने की अपार संभावनाएं हैं।

श्री शर्मा ने जिन स्थानों पर रीपा संचालित है, वहां आस-पास के पांच गांव को भी शामिल करने के निर्देश दिए। उन्होंने गौठानों में गोबर खरीदी और वर्मी कम्पोस्ट निर्माण को बढ़ाने के निर्देश देते हुए समूह की महिलाओं को प्रेरित करने के लिए कहा है।

बैठक में कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने मार्गदर्शन एवं सुझाव के लिए धन्यवाद एवं आभार प्रकट करते हुए कहा कि शासन द्वारा विभागीय की योजनाओं की क्रियान्वयन किया जा रहा है। सभी विभाग मिलकर शासन की योजनाओं का क्रियान्वयन ओर बेहतर किया जाएगा।

इस दौरान मुख्यमंत्री के सलाहकारी श्री शर्मा ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. रंजित टोप्पो, स्वास्थ्य विभाग के जिला कार्यक्रम प्रबंधक सुश्री स्मृति एक्का, जिला श्रम पदाधिकारी श्री जी.पी. प्रसाद एवं जिला कोषालय अधिकारी श्री गणेशु प्रसाद घिदौड़े को प्रशस्थित पत्र देकर सम्मानित किया। श्री शर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पत्थलगांव में सिजेरियन प्रसव की सुविधा प्रारंभ कराये जाने में अपनी योगदान देने पर डॉ. रंजित टोप्पो एवं सुश्री स्मृति एक्का को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया साथ ही शासन की महत्वकांक्षी योजना के अन्तर्गत् श्रम विभाग में असंगठित कर्मकार के तहत् संचालित भगिनी प्रस्तुति सहायता योजना के तहत् तथा भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार मण्डल के तहत् 2474 लक्ष्य के विरूद्ध 2368 गर्भवती महिला श्रमिकों का पंजीयन किए जाने पर सक्रिय कार्यप्रणाली से उनके आर्थिक एवं सामाजिक विकास का मार्ग प्रशस्त होगा जिस हेतु श्रम पदाधिकारी श्री जी.पी. प्रसाद एवं मनोरा विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी से सेवानिवृत्त श्री आदित्य के सामान्य भविष्य निधि की राशि का भुगतान अविभाजित मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग, भोपाल द्वारा नहीं किए जाने के फलस्वरूप प्राप्त आवेदन पत्र को समय-सीमा में निराकरण कराये जाने पर  जिला कोषालय अधिकारी श्री गणेशु प्रसाद घिदौड़े को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर जशपुर विधायक श्री विनय भगत, कलेक्टर डॉ रवि मित्तल, जिला पंचायत सीईओ श्री जितेंद्र यादव, डीएफओ श्री जितेंद्र उपाध्याय, श्री सूरज चौरसिया, झारखंड से आए फॉरेस्ट विभाग के अधिकारी श्री सिद्धार्थ, अतिथि गण एवं  संभाग से आए संभाग स्तरीय टेक्निकल सपोर्ट एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!