पुलिस की बड़ी कार्यवाही : साठ लाख रुपये के अवैध कबाड़ सहित कबाड़ व्यवसायी चढ़ा पुलिस के हत्थे, आरोपी पर कार्यवाही कर न्यायालय में किया गया पेश.

Advertisements
Advertisements

चौकी सीएसईबी थाना सिविल लाइन रामपुर द्वारा इस्तगासा क्रमांक 02/23 धारा 41(1-4)1 जा.फौ./379 भादवि के अंतर्गत की गई कार्यवाही

जप्त संपत्ति – लगभग 150 टन कीमत लगभग 60 लाख रुपये लोहे के स्क्रेप, घरेलू गैस सिलेंडर, ऑक्सीजन सिलेंडर, लोहे के दरवाजा, पाइप, वाहनों के बॉडी पार्ट्स आदि.

नाम पता आरोपी – नूर आलम पिता मोहम्मद मूर्तजा 30 वर्ष तथा टीपी नगर कोरबा चौकी सीएसईबी

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, कोरबा

कोरबा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 28 अप्रैल 2023 को पुलिस चौकी सीएसईबी  को जरिये मुखबिर सूचना मिली थी कि टीपी नगर का नूर आलम नामक व्यक्ति अपने यार्ड में भारी मात्रा में अवैध रूप से चोरी का स्क्रैप रखा है। सूचना पर पुलिस अधीक्षक यू. उदय किरण को अवगत कराकर आवश्यक निर्देश प्राप्त किया गया। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा एवं नगर पुलिस अधीक्षक कोरबा विश्व दीपक त्रिपाठी के मार्गदर्शन में चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक शिवकुमार धारी के नेतृत्व में हमराह बल के मदन जैन गली में स्थित नूर आलम के यार्ड में रेड कार्यवाही किया गया।

नूर आलम को मौके पर तलब कर सूचना से अवगत कराया गया, अपने यार्ड में अवैध रूप से स्क्रैप होने के संबंध में नूर आलम आनाकानी करने लगा। जिसके यार्ड को चेक करने पर यार्ड के अंदर भारी मात्रा में लोहे का स्क्रैप छोटे बड़े वाहनों के टुकड़े, लोहे का पाइप, लोहे का सरिया, लोहे का प्लेट, वाहनों के चेचिस, ऑक्सीजन सिलेंडर, गैस सिलेंडर एवं अन्य लोहे के समान मिले, जिस के संबंध में नूर आलम से कागजात चाहा गया, कोई कागजात पेश नहीं कियागया। जो अवैध संपत्ति पाए जाने पर मौके पर करीब 150 टन लोहे का स्क्रैप कीमत लगभग 60,00,000/-रूपये  को गवाहों के समक्ष जप्त कर मौके पर यार्ड को सीलबंद किया गया। आरोपी के विरुद्ध अंतर्गत धारा 4(1-4 )जा.फौ./379 भादवि के तहत अपराध घटित करना पाए जाने पर आरोपी नूर आलम को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर माननीय न्यायालय में पेश किया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!