सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पत्थलगांव में बीसी एवं एमटी की बैठक आयोजित : ग्राम स्वास्थ्य, स्वच्छता और पोषण दिवस में सभी मितानिनों को उपस्थित रहने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

पत्थलगांव // सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पत्थलगांव में एसडीएम की उपस्थिति में समस्त बीसी, एमटी का बैठक आयोजित किया गया और ग्राम स्वास्थ्य, स्वच्छता और पोषण दिवस में सभी मितानिनों की उपस्थिति सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया गया। इस अवसर पर पत्थलगांव सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के बीएमओ, बीपीएम और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।

बैठक में ग्राम स्वास्थ्य स्वच्छता और पोषण दिवस  का आयोजन एवं उसमें सभी सदस्यों की भागीदारी के सम्बन्ध में चर्चा किया गया साथ ही हाई रिस्क वाली गर्भवती महिलाओं की पहचान कर सूची उपलब्ध कराने के लिए निर्देशित किया गया।

एसडीएम ने आयुष्मान कार्ड बनाने हेतु  आवश्यक सहयोग करने एवं जिन हितग्राहियो का गांव से बाहर है, आधार अपडेट नहीं है, या अन्य को समस्या की वजह से कार्ड नहीं बन पा रहा है उसकी सूची तैयार करने के लिए कहा है साथ ही मोतियाबिंद के मरीजों की सूची उपलब्ध कराने के निर्देशित भी दिए है। प्रत्येक माह के 09 तारीख और 24 तारीख को सभी गर्भवती माताओं को जाँच के लिए  स्वास्थ्य केन्द्र लाने के लिए कहा गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!