थाना विश्रामपुर पुलिस ने किया अंधे कत्ल का खुलासा : दो आरोपी गिरफ्तार, प्रेम संबंध को लेकर हुए विवाद में वारदात को दिया गया था अंजाम.

Advertisements
Advertisements

अपराध क्रमांक 81/23 धारा 302, 201, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : प्रकरण के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 02 मई 23 को थाना विश्रामपुर पुलिस को सूचना मिली थी कि ग्राम कमलापुर खदान पोखरी के पानी में लक्ष्मणपुर निवासी सुन्दर साय का शव मिला है। इस सूचना पर पुलिस फौरन मौके पर पहुंची, जहां एक बोरी में शव पड़ा मिला। सूचक सुमरत राजवाड़े की मौखिक सूचना पर शून्य में मर्ग कायमी कर शव पंचनामा किया गया। सूचक ने बताया कि इसका भाई सुन्दर साय की पत्नी का देहांत हो गया है। 30 अप्रैल को भतीजा श्यामनगर आकर बताया कि पिता घर में नहीं है, जिसकी पता तलाश करने के दौरान 2 मई को कमलापुर के खदान पोखरी में सुन्दर साय का शव प्लास्टिक बोरी में बंद हालत में पाया गया, कोई अज्ञात व्यक्ति भाई की हत्या कर प्लास्टिक बोरी में बांध कर शव को फेक दिया है। प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 81/23 धारा 302, 201, 34 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कार्यवाही में लिया गया।

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सूरजपुर रामकृष्ण साहू (भा.पु.से.) ने आरोपी की पतासाजी कर जल्द गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मधुलिका सिंह व एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी के मार्गदर्शन में थाना विश्रामपुर पुलिस के द्वारा मामले की बारीकी से विवेचना की गई। विवेचना के दौरान गवाहों के कथनों से पाया गया कि भगमेन बाई का सोमार साय राजवाड़े से प्रेम संबंध चल रहा था, इसके पूर्व मृतक सुन्दर साय का भी प्रेम संबंध भगमेन से चला आ रहा था। दोनों भगमेन के घर आना-जाना करते थे।

जिसके बाद संदेही सोमार साय व भगमेन से घटना के बारे में पूछताछ करने पर टालमटोल करते रहे, कड़ाई से पूछताछ पर बताए कि 25 अप्रैल के रात्रि में सुन्दर साय भगमेन के घर आया दरवाजा खटखटाया तो वह अपनी घर से निकली तो सुन्दर मुर्गा और शराब रखा था। उसने कहा कि पण्डाल के पास खाते पीते है, इसके पश्चात् भगमेन ने सोमार साय को फोन कर वहां बुलाया, तीनों वहां खाए-पीए इसी दौरान सोमार साय व सुन्दर साय में भगमेन के यहां आने-जाने की बात को लेकर झगड़ा-विवाद हो गया। इसी दौरान सोमार साय ने सुन्दर को पटक दिया और हाथ मुक्का से मारपीट किया जिस कारण वह छटपटाने लगा, हल्ला करने पर भगमेन उसका हाथ पकड़ ली और मुंह को दबा दी, जिस कारण सुन्दर की मृत्यु हो गई। हत्या के बाद सोमारसाय एक प्लास्टिक बोरी लेकर आया और बोरी में सुंदर के शव को भरकर कमलापुर के खदान पोखरी में फेक दिया। मामले में आरोपी सोमार साय राजवाड़े पिता रूप नारायण राजवाड़े उम्र 26 वर्ष निवासी कमलापुर व भगमेन बाई पति सुकुल उम्र 40 वर्ष निवासी कमलापुर, थाना विश्रामपुर के विरूद्ध अपराध सबूत पाए जाने पर दोनों को गिरफ्तार किया गया।

इस प्रकरण की कार्यवाही में थाना प्रभारी विश्रामपुर के.डी.बनर्जी, निरीक्षक अनिता प्रभा मिंज, एएसआई सोहन सिंह, एएसआई रंजीत सोनवानी, प्रधान आरक्षक विकास सिंह, प्रधान आरक्षक अविनाश सिंह, प्रधान आरक्षक इन्द्रजीत सिंह, प्रधान आरक्षक अगाथा लकड़ा, प्रधान आरक्षक पुष्पा रवि, आरक्षक दीपक दुबे, आरक्षक ललन सिंह, आरक्षक योगेश्वर कंवर, आरक्षक मनोज शर्मा, आरक्षक हेरमेन टोप्पो, आरक्षक उमेश राजवाड़े, आरक्षक रविशंकर पाण्डेय, महिला आरक्षक तेरेसा तिग्गा, पिंकी सोनवानी सक्रिय रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!