जशपुर जिले में स्वीप के अंतर्गत नवविवाहिता वधू सम्मान समारोह का आयोजन तीनो विधानसभा क्षेत्र के मतदान केन्द्रों में 8 से 12 मई तक किया जाएगा

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी छ.ग. रायपुर के निर्देशानुसार एवं डॉ. रवि मित्तल, कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी जशपुर के मार्गदर्शन में स्वीप कार्ययोजना के अंतर्गत प्रत्येक मतदान केन्द्र पर नवविवाहिता वधू सम्मान समारोह का आयोजन 08 से 12 मई 2023 तक जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्र 12 जशपुर, 13 कुनकुरी एवं 14  पत्थलगांव के सभी मतदान केंद्रों में आयोजित किया जा रहा है।

जिला निर्वाचन  से प्राप्त जानकारी के अनुसार नवविवाहिता वधू सम्मान समारोह कार्यक्रम में मतदान केन्द्र के बी.एल.ओ. द्वारा विगत 03 वर्षों में विवाहोपरांत आने वाली नवविवाहिता वधुओं का मतदान केन्द्र पर सम्मान किया जावेगा। बी.एल.ओ., अपने क्षेत्र के नव वधुओं का सम्मान मतदान केन्द्र में चंदन और रोली का टीका लगाकर करेंगे। कार्यक्रम में मतदान केन्द्र क्षेत्र के वरिष्ठ नागरिकों को आमंत्रित किया जा रहा है। नवविवाहित वधुओ का नवीन निवास स्थान क्षेत्र के मतदाता सूची में पंजीयन नहीं हुआ है तो उनके पंजीयन के संबंध में मौके पर ही फार्म-6 भराया जाकर आवश्यक कार्यवाही किया जाएगा। ऐसे नवविवाहिताएं जो कि कार्यक्रम में उपस्थित नहीं हो सके, संबंधित बी.एल.ओ. द्वारा उनके घर पर जाकर उनके पंजीयन हेतु आवश्यक कार्यवाही की जावेगी। कार्यक्रम के दौरान नवविवाहित वधुओं के समक्ष वोटर हेल्पलाइन एप्प के माध्यम से पंजीयन की प्रक्रिया का प्रदर्शन किया जाएगा। साथ ही बी.एल.ओ. द्वारा प्रत्येक निर्वाचन में भय एवं लोभ से मुक्त होकर मतदान करने हेतु प्रेरित करते हुए वहां पर उपस्थित समस्त नागरिकों को मतदाता शपथ ग्रहण करवाया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!