जशपुर कलेक्टर ने खाद्य विभाग, सहकारिता, नागरिक आपूर्ति, नगर सेना, परिवहन विभाग की ली संयुक्त समीक्षा बैठक : सड़क सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान चलाने के दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

आगजनी के दौरान सुरक्षा मुहैया कराने के लिए बेहतर प्रबंधन की व्यवस्था सुनिश्चित करने के दिए निर्देश

परिवहन विभाग को दुर्घटना जनित स्थल का चिन्हित कर संबंधित विभाग को अवगत कराने के लिए कहा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में खाद्य विभाग, सहकारिता, नागरिक आपूर्ति, विपणन, नगर सेना, परिवहन विभाग, आबकारी विभाग की संयुक्त बैठक लेकर विभाग में चल रहे हैं कार्यों की बिंदुवार समीक्षा की। उन्होंने नगर सेना विभाग से जिले में संचालित अग्निशमन वाहनों एवं कार्यरत कर्मचारियों की जानकारी ली।

नगर सेना अधिकारी ने बताया कि जशपुर में चार, कुनकुरी में एक, पत्थलगांव में एक और बगीचा में एक  जिले में कुल 7 अग्निशमन वाहन है।

कलेक्टर ने जिले में आगजनी के दौरान बेहतर सुरक्षा मुहैया कराने के लिए बेहतर प्रबंधन के साथ फायर बिग्रेड का बेहतर इस्तेमाल की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ने फरसाबहार क्षेत्र के लिए फायर बिग्रेड वाहन की व्यवस्था कैसी हो, ट्रेनिंग की व्यवस्था करें एवं बेहतर सेवा के लिए कार्य योजना बनाने कहा।

कलेक्टर ने परिवहन विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली तथा दुर्घटना जनित क्षेत्र को चिन्हित कर संबंधित विभाग को अवगत कराने के लिए कहा। उन्होंने ड्राइविंग लाइसेंस की जानकारी लेते हुए परिवाहन विभाग को कॉलेजों में शिविर लगाकर ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के निर्देश दिए तथा सड़क सुरक्षा के लिए जागरूकता अभियान चलाने कहा। उन्होंने खाद्य विभाग के अंतर्गत पीडीएस वितरण कार्य, चावल भंडारण की उपलब्धता आदि की जानकारी लेकर राशन वितरण की व्यवस्था समय अवधि में करने के निर्देश दिए साथ ही आबकारी विभाग, माइनिंग, सहकारिता, नागरिक आपूर्ति, जिला विपणन में चल रहे कार्यों की जानकारी ली। इस दौरान संबंधित विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!