स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव के नेतृत्व में अध्ययन भ्रमण पर ऑस्ट्रेलिया गई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने गोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल की व्यवस्थाएं देखी

Advertisements
Advertisements

क्वीसलैंड के सबसे बड़े अस्पतालों में से एक है गोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री टी.एस. सिंहदेव के नेतृत्व में अध्ययन भ्रमण पर ऑस्ट्रेलिया गई स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आज गोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल के अधिकारियों के साथ अस्पताल की व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। भ्रमण के दौरान टीम ने अस्पताल की अधोसंरचना, अस्पताल प्रबंधन एवं गुणवत्ता के साथ इमरजेंसी सेवाओं की व्यवस्था देखी।लगभग 1000 बिस्तरों का गोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ऑस्ट्रेलिया के क्वीसलैंड के सबसे बड़े अस्पतालों के साथ प्रमुख शिक्षण अस्पतालों में से एक है। गोल्ड कोस्ट हॉस्पिटल द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में कई उल्लेखनीय कार्य किए गए हैं।

स्वास्थ्य विभाग की टीम आगामी 22 मई को गोल्ड कोस्ट यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल के विशेषज्ञों और अधिकारियों से आज भ्रमण के दौरान देखी गई व्यवस्थाओं के साथ इलाज एवं मरीजों के प्रबंधन संबंधी जानकारियों पर विस्तृत चर्चा करेगी। साथ ही प्रबंधन संबंधी अन्य जानकारियों का भी आदान-प्रदान किया जाएगा। अध्ययन दौरे पर ऑस्ट्रेलिया गई स्वास्थ्य विभाग की टीम में स्वास्थ्य विभाग के सचिव श्री प्रसन्ना आर., स्वास्थ्य सेवाओं के संचालक श्री भीम सिंह, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संचालक श्री भोसकर विलास संदिपान और राज्य नोडल अधिकारी डॉ. कमलेश जैन शामिल हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!