चांदी का जेवर चोरी करने वाले आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे, प्रकरण में चोरी करने वाला एवं जेवर खरीदने वाले खरीददार को किया गया गिरफ्तार, भेजा गया न्यायिक रिमांड में !

Advertisements
Advertisements

आरोपी देवेंद्र सोनी से रांगा लगी चांदी 1450 ग्राम कुल कीमत 20,000/- हजार रुपया किया गया बरामद

आरोपियों के विरुद्ध अपराध क्रमांक 126/2023 धारा 454, 380, 411 भादवि पंजीबद्ध

आरोपी नरेश यादव एवं देवेन्द्र सोनी को दिनाँक 29 मई 23 को न्यायिक रिमांड में भेजा गया

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, जांजगीर-चांपा

चाम्पा : प्रकरण के संबंध में पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि प्रार्थी शंकर लाल बरेठ निवासी भैसा बाजार चांपा द्वारा दिनांक 04 मार्च 2023 को थाना चाम्पा में रिपोर्ट दर्ज करायागया था कि दिनांक 24 फरवरी 2023 को दोपहर 12:00 बजे से 01:00 बजे के मध्य ग्राहक को पैसा देने के लिए घर के अंदर पैसा लेने गया और पैसा लेकर वापस आकर ग्राहक को पैसा वापस किया और अपने चांदी का कारीगर का काम करने लगा। तब पता चला कि 01 नग चांदी का कटहर पैरी नहीं था, जिसे आसपास रखे सभी सामानों को निकालकर देखा तो एक नग चांदी का कटहर पैरी नहीं मिला। जिसे अज्ञात चोरी द्वारा चोरी कर ले जाने की रिपोर्ट पर थाना चाम्पा में धारा 454, 380 भादवि पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान प्रकरण के संदेही नरेश यादव को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर अपना जुर्म स्वीकार कर  प्रार्थी के चांदी के जेवर को चोरी कर आकांक्षा ज्वेलर्स परशुराम चौक चांपा के देवेन्द्र सोनी के पास बिक्री करना बताया गया। जिस पर आरोपी देवेन्द्र सोनी को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर उक्त जेवर को नरेश यादव से खरीदना और उसे गलाकर रखना स्वीकार किया गया। चांदी के गले सिल्ली वजनी करीब 300 ग्राम तथा रांगा की छड़ी बजनी करीब 1150 ग्राम को आरोपी देवेंद्र सोनी से बरामद कर प्रकरण में धारा 411 भादवि जोड़ी गई।

प्रकरण के आरोपी नरेश यादव उम्र 21 वर्ष निवासी वार्ड नं 01 मुक्तिधाम के पास भैसा बाजार चांपा थाना चांपा एवं देवेन्द्र सोनी उम्र 34 वर्ष निवासी परसुराम चौक चांपा थाना चांपा को दिनाँक 28 मई 23 को गिरफ्तार किया गया, जिसे दिनाँक 29 मई 23 को न्यायिक रिमांड में भेजा गया।

इस प्रकरण की कार्यवाही में निरीक्षक मनीष सिंह परिहार, सहायक उपनिरीक्षक रामप्रसाद बघेल, आरक्षक ईश्वरी राठौर,  आरक्षक माखन साहू एवं आरक्षक प्रकाश द्विवेदी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!