ओरकेला में चर्च निर्माण के विरोध में लामबंद हुए ग्रामीण, बिना पूर्व स्वीकृति के निर्माण पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने आपत्ति करते हुए जताई नाराजगी.

Advertisements
Advertisements

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रायमुनी भगत ने निर्माण स्थल को खाली करा कर जमीन को ग्राम पंचायत को सौंपने की मांग की है.

समदर्शी न्यूज ब्यूरो,जशपुर

जशपुरनगर : चर्च निर्माण को लेकर एक बार जिले में फिर विवाद की स्थिति बन गई, मौक़े पर जिला पंचायत जशपुर की अध्यक्ष रायमुनी भगत, मनोरा के तहसीलदार अविनाश चौहान, आरआई सहित पुलिस प्रशासन के अधिकारी पहुँचे। जिला पंचायत अध्यक्ष ने बताया कि ओरकेला में कुछ दिन पहले ही एक चर्च का निर्माण शुरू किया गया था। लेकिन इसके लिए आवश्यक अनुमति नहीं ली गई थी। निर्माण स्थल पर पहुँचे जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों ने इस मामले में दिनों पक्ष को सुना।

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती रायमुनी भगत ने निर्माण स्थल को खाली करा कर जमीन को ग्राम पंचायत को सौंपने की मांग की है। उन्होनें बताया कि कुछ लोगों को छोड़ कर पूरा गांव चर्च निर्माण के विरोध में है। इसलिए प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों को इस पर गंभीरता से कार्रवाई करना चाहिए। सबसे पहले यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि जिस जमीन पर चर्च का निर्माण किया जा रहा है वह शासकीय है या निजी। अगर शासकीय जमीन है तो बिना जमीन आबंटन के प्रक्रिया और ग्राम सभा के प्रस्ताव के बिना निर्माण कार्य नहीं किया जा सकता है। निजी जमीन होने पर भी निर्माण के लिए आवश्यक स्वीकृति लेनी पड़ेगी। इस दौरान डीडीसी शांति भगत, गंगाराम भगत, अरविन्द भगत, नीतू गुप्ता सहित स्थानीय रहवासी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!