सरकारी जमीनों, खदानों पर अवैध प्लाटिंग बृजमोहन ने लिखा कलेक्टर को पत्र

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

वरिष्ठ भाजपा नेता एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने रायपुर में सरकारी जमीन पर हो रहे अवैध प्लाटिंग को लेकर कलेक्टर को पत्र लिखा है। उन्होंने शासकीय जमीन में प्लाटिंग के संपूर्ण मामले पर उच्च स्तरीय समिति बनाकर जांच कर कठोर कार्रवाई करने की बात के साथ ही उन्होंने 7 दिनों के भीतर 50सालों के रिकार्ड के साथ अवगत कराने की बात कलेक्टर को लिखी है।

अपने पत्र में बृजमोहन अग्रवाल ने कहा है कि संतोषी नगर, मठपुरैना, भैरव नगर, गोकुल नगर, बृज नगर एवं जोगी नगर सहित उल्लेखित वार्ड में बड़े पैमाने पर गिट्टी का खदान लीज पर दिया गया था। वर्षों पहले शहरीकरण के चलते धीरे धीरे कर उक्त खदानों को एक-एक कर बंद किया गया। यह खदाने सैकड़ों एकड़ शासकीय जमीन पर थी।

चूंकि शासन द्वारा लीज पर दिये गए खदानों से गिट्टी की निकासी हो चुकी थी और वहां पर बड़े बड़े गडढे जलाशय / जलस्रोत के रूप में उपलब्ध थे। जिसमें करोड़ों गैलन जल संरक्षित था एवं पूरे क्षेत्र के जलस्तर को संतुलित कर पेयजल की पर्याप्त व्यवस्था में सहायक था। पिछले चार वर्षों से राजनीतिक नेताओं व कुछ भूमाफिया द्वारा राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ मिलीभगत कर इन शासकीय जमीनों पर स्थित गिट्टी खदानों को पाटकर प्लाटिंग कर विक्रय किया जा रहा है।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि वार्ड के निवासियों एवं मेरे स्वयं के द्वारा भी शासकीय जमीनों के विक्रय के कई बार गंभीर शिकायतों के बाद भी जिला प्रशासन के द्वारा इस दिशा में कार्यवाही नहीं किये जाने से पूरे क्षेत्र के आम जनता में गहरा आक्रोश है। गिट्टी खदानों को पाटकर प्लाटिंग व शासकीय जमीन में प्लाटिंग के संपूर्ण मामले पर उच्च स्तरीय समिति बनाकर तत्काल कठोर कार्यवाही करें व गिट्टी खदान की जमीनों के क्रय विक्रय पर रोक लगाकर, अवगत कराये।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!