डीएफओ के निजी खर्च को रेंजर पर मैनेज करने का दबाव, करें एडजेस्ट नही तो करा दिये जायेंगें सस्पेंड, रेंजर ने पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने दी शिकायत, की कार्यवाही की मांग

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर/मुंगेली

अफसरशाही का एक मामला मुंगेली जिला में चर्चा में है। डीएफओं शमा फारूकी नें अपने अधीनस्थ रेंजर से घरेलू समानो की जमकर खरीदारी कराई और अब खर्च के रकम से पल्ला झाड़ रही है। यहां तक की मालिश के लिए महिला कर्मचारी का वेतन तक रेंजर की जेब से लग गया है। जब रेंजर ने इन सब कामों में खर्च हुए पैसों की मांग की तो डीएफओं मैडम भड़क गयी और सीधे सस्पेंड कराने की धमकी देने लगी। रेंजर ने इस मामले की लिखित शिकायत पुलिस में दर्ज करायी हैं। शिकायत में उन्होने डीएफओ शमा फारूकी पर वनमंत्री की धौंस दिखाकर सस्पेंड कराने की धमकी देने का गंभीर आरोप भी लगाया हैं।

मुुंगेली रेंज में रेंजर के पद पर फेकूराम लास्कर की पदस्थापना हैं। फेकूराम ने 17 जून 2023 को मुंगेली के कोतवाली थाना में डीएफओं शमा फारूकी के खिलाफ लिखित शिकायत की हैं। इस शिकायत में रेंजर फेकूराम ने आरोप लगाया हैं कि उसने डीएफओं मैडम के बाद में पैसा देने की बात कहने पर उनके घर में हर सप्ताह राशन के सामानों के साथ ही मीट-मुर्गा, मछली सहित बच्चों के खिलौने, पर्दा, कार्पेट लगाने में करीब 90 हजार रूपये खर्च किये। इसके बाद डीएफओं मैडम के मालिश के लिए चंद्रकुमारी पात्रे नामक लड़की को रखा गया था। जिसे रेंजर ने 12 हजार रूपये का भुगतान किया। करीब 1 लाख 02 हजार रूपये खर्च होने के महीनों बाद भी जब डीएफओं ने रेंजर को पैसा वापस नही किया, तो उसने पैसों की मांग कर दी। पैसे की मांग पर डीएफओं मैडम का पारा चढ़ गया और उन्होने रेंजर को सीधे सस्पेंड करने की धमकी दे दी।

रेंजर फेकूराम ने अपनी शिकायत में बताया हैं कि वह जून महीने के अंत में रिटायर हो रहा हैं। ऐसे में डीएफओं की धमकी के बाद उसे फर्जी प्रकरण में फंसाने का भय हैं। लिहाजा रेंजर ने कोतवाली थाना में लिखित शिकायत कर डीएफओं शमा फारूकी पर पैसों का गबन, अपशब्द, धमकी देने के साथ ही कूट रचना कर दस्तावेज तैयार करने के प्रकरण में एफआईआर दर्ज करने की मांग की गयी हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!