उत्साही सामूहिक श्रमदान से सारंगढ़ बिलाईगढ़ जिले के तालाब हुए स्वच्छ : संसदीय सचिव, विधायक, कलेक्टर सहित नागरिकों ने किया श्रमदान

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सारंगढ़ बिलाईगढ़

नागरिकों को उनके सामाजिक दायित्व को उभारने के लिए जिले भर में स्वच्छ सरोवर अभियान के तहत प्रातः से सुविधानुसार 9 बजे तक जिले के तालाबों में उत्साह से सामूहिक श्रमदान किया गया। किसी भी शहर या गांव का तालाब नहाने, पूजा-पाठ के लिए एक माध्यम है। तालाब के अस्तित्व के बिना यह अधूरा से लगता है। प्रकृति के प्रति नैतिक कर्त्तव्य के लिए ‘‘हमर सरोवर हमर धरोहर’’ अंतर्गत आज जिले में उत्साहपूर्वक कार्य किया गया और असंख्य तालाबों की तस्वीर बदल गई।

संसदीय सचिव चन्द्रदेव राय के साथ एसडीएम डॉ स्निग्धा तिवारी और सीईओ योगेश्वरी बर्मन सहित गांव के नागरिकों, राजीव युवा मितान क्लब के सदस्यों, जनप्रतिनिधियों ने गांव रायकोना में तालाब की सफाई की। विधायक उत्तरी जांगड़े, विधायक प्रतिनिधि गनपत जांगड़े, शोभाराम पटेल, लाभोराम लहरे, विष्णु चंद्रा, पत्रकार लक्ष्मीनारायण लहरे, राजीव मितान क्लब के सदस्यों सहित गांव के नागरिकों ने कोसीर में बंधवा तालाब की सफाई की। कलेक्टर डॉ. फरिहा आलम सिद्दीकी के साथ नोडल अधिकारी (पंचायत), सीईओ अभिषेक बनर्जी, संजू पटेल के साथ ग्राम छातादेई में राजीव मितान क्लब के सदस्यों सहित गांव के नागरिकों ने तालाब की सामूहिक श्रमदान से सफाई की।

उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन के नामांकित अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों, सरपंचों के साथ 362 गांवों में 31 हजार 520 नागरिकों ने सामूहिक श्रमदान किया इसके साथ ही साथ जिले के सरपंचों के मार्गदर्शन में इच्छुक ग्रामवासियों द्वारा अपने-अपने गांव के तालाबों में सफाई की गई। स्वच्छ सरोवर अभियान में सबकी सहभागिता से तालाब के आसपास एवं सीढिय़ों में साफ-सफाई होने परिवेश स्वच्छ एवं सुन्दर हुआ है। जिले भर के तालाब सफाई कार्यस्थल में बालीवुड के ‘साथी हाथ बढ़ाना’ क्लासिक गाना के परिदृश्य मंचन के लिए जिले के तालाबों में पहुंचे हुए लोगों के बीच अनकही बैकग्राउंड म्यूजिक था।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!