रायगढ़ में ऑनलाइन सट्टा खिलाने वालों पर कार्यवाही : ऑनलाइन सट्टा खिलाते पकड़े गये पाँच आरोपियों से छः मोबाइल सहित नकदी रकम जप्त, साइबर सेल, चक्रधरनगर पुलिस और कोतवाली पुलिस की संयुक्त कार्यवाही….!

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : अवैध शराब पर कार्यवाही के बाद एसएसपी सदानंद कुमार के निर्देशन पर जिले में ऑनलाइन सट्टा पर कल अभियान चलाते हुये कोतवाली पुलिस, चक्रधरनगर पुलिस और साइबर सेल की संयुक्त टीम द्वारा मुखबिर सूचना पर शहर के कई स्थानों पर सट्टा रेड कार्यवाही की गई। जिसमें कोतवाली क्षेत्र के केवड़ाबाड़ी बस स्टैंण्ड पर मनोज अग्रवाल तथा थाना चक्रधरनगर क्षेत्र के मरीन ड्राईव बेलादुला पर आरोपी – मोहम्मद मजहर, प्रदीप पटेल, पिन्टू हलवाई, अजहर मोहम्मद को पकड़ा गया है।

आरोपियों से पूछताछ एवं उनके मोबाइल खंगाले जाने पर ऑनलाइन सट्टा ऐप लिंक उपलब्ध कराने वाले का नाम भी थाना चक्रधरनगर के दोनों एफआईआर में किया गया। गिरफ्तार पाँच आरोपियों पर जुआ एक्ट की गैर जमानतीय नवीन धारा 6, 7 छत्तीसगढ जुआ (प्रतिषेध) अधिनियम 2022 के तहत कार्यवाही किया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर सायबर सेल व थानों की टीम द्वारा आरोपियों के बैंक खाते और व्हाट्सअप चैटिंग डिटेल को लेकर विशेष तौर पर जांच की जा रही है। जल्द ही अन्य आरोपियों के संबंध में साक्ष्य जुटाकर उन पर भी गिरफ्तारी की कार्यवाही की जावेगी।

कल शाम ऑनलाइन सट्टा पर कार्यवाही को सायबर सेल तथा थाना प्रभारियों द्वारा अपने मुखबिरों को सट्टा के संबंध में सूचना देने निर्देशित किया गया, जिस पर शहर के केवड़ाबाड़ी तथा मरिन ड्राईव पर कुछ लोगों के आनलाईन क्रिकेट सट्टा एप्स लोड कर तमिलनाडु प्रिमियर लीग क्रिकेट मैच के बीच प्रत्येक बाल एवं रन पर लोगों से रूपयों का दांव लगवाकर मोबाइल पर सट्टा नोट करने की सूचना मिला, जिस पर रेड कार्यवाही कर अलग-अलग स्थानों से 05 आरोपियों को पकड़ा गया है। आरोपियों से पूछताछ एवं उपलब्ध साक्ष्य अनुरूप अन्य आरोपी का नाम अपराध में जोड़ा गया है एवं आरोपियों के मोबाइलों की जप्ती की गई है।

सट्टा रेड में पकड़े गये आरोपी –

(1) आरोपी-मनोज अग्रवाल पिता स्वर्गीय संतलाल अग्रवाल उम्र 48 वर्ष सा. केंवडाबाडी बस स्टैंण्ड के पास रायगढ़

(2) आरोपी-मोहम्मद मजहर पिता मोहम्मद जहूर उम्र 32 वर्ष सा0 ढिमरापुर भाटिया गली थाना सिटी कोतवाली जिला रायगढ़

(3) आरोपी-प्रदीप पटेल पिता स्व0 घुराउ राम पटेल उम्र 30 वर्ष सा0 भवानीपुर स्कुल के पास चांदमारी थाना सिटी कोतवाली जिला रायगढ़

(4) आरोपी-पिन्टू हलवाई पिता स्व0 कन्हैया लाल हलवाई उम्र 40 वर्ष सा0 चांदमारी सर्किट हाउस के पास रायगढ़

(5) आरोपी-अजहर मोहम्मद पिता हुसैन मोहम्मद उम्र 26 वर्ष सा0 इंदिरा नगर थाना सिटी कोतवाली रायगढ़

आरोपियों से जप्त जुआ सामग्री –

(i) 06 मोबाइल (आई फोन 13 प्रो माक्स्, सैमसंग, विवो, जिओ)

(ii) नकद कम – 5470/- रूपये।

(iii) आरोपियों के मोबाइल के व्हाटसअप में सट्टा विवरण।

एसएसपी श्री सदानंद कुमार के निर्देशन पर सट्टा रेड कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे, थाना प्रभारी चक्रधरनगर प्रशांत राव आहेर, थाना कोतवाली, चक्रधरनगर एवं साइबर सेल टीम की प्रमुख भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!