पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा पुलिस कोऑर्डिनेशन सेंटर में राजपात्रित पुलिस अधिकारियों सहित थाना/चौकी प्रभारियों की ली गई अपराध समीक्षा बैठक : समस्त थाना/चौकी प्रभारियों को पेंडिंग अपराध के प्रतिशत में कमी लाकर अपराध नियंत्रण करने हेतु बेहतर पुलिसिंग करने दिए गए दिशा निर्देश.

Advertisements
Advertisements

महिलाओएवं नाबालिगो की गुमशुदगी के मामलोमे पुलिस टीम को त्वरित कार्यवाही करने एवं गुम युवतियों को बरामद करने के दिए गए सख्त निर्देश

विशेष अभियान के अंतर्गत एक महीने के भीतर 16 नाबालिगो को बरामद करने पर पूरी पुलिस टीम को किया गया प्रोत्साहित

विधानसभा चुनाव से पूर्व लघु अधिनियम की कार्यवाही मे तेजी लाने एवं अभियान चलाकर गिरफ़्तारी एवं स्थाई वारंटो की तमिली करने किया गया निर्देशित

समीक्षा बैठक के दौरान 62 वर्ष की अधिवार्षिकी आयु पूर्ण करने वाले 4 पुलिस अधिकारियो/कर्मचारियों को सम्मानित कर दी गई विदाई.

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, सरगुजा

अंबिकापुर : पुलिस अधीक्षक सरगुजा श्री सुनील शर्मा (भा.पु.से.) द्वारा पुलिस को-ऑर्डिनेशन सेंटर में जिले के सभी पुलिस राजपत्रित अधिकारियों सहित थाना/चौकी प्रभारियों की समीक्षा बैठक लेकर थानावार आपराधिक प्रकरणों की समीक्षा करते हुए पेंडिंग मामलों के प्रतिशत में कमी लाकर बेहतर पुलिसिंग करते हुए अपराध नियंत्रण करने के दिशा निर्देश दिए गए, साथ ही थाना/चौकी प्रभारियों को लघु अधिनियम के तहत कार्यवाही में तेजी लाने, महिला एवं नाबालिग सम्बन्धी अपराधों में त्वरित कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया।

पुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा गुमशुदा नाबालिगों की बरामदगी के सम्बन्ध में चलाये जा रहे विशेष अभियान में की गई कार्यवाही को सराहा गया गया, विदित हो कि सरगुजा पुलिस द्वारा गत माह में 16 नाबालिग बालक/बालिकाओं को बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया गया हैं, गुम इंसानों एवं गुम बालक/बालिकाओं के मामले में संवेदनशीलता के साथ त्वरित कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

आगामी विधानसभा चुनाव से पूर्व जिले में समंस वारंटों की तमिली में अभियान चलाकर कार्यवाही करने के साथ ही प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की संख्या बढ़ाकर आपराधिक प्रकरणों में लगातार संलिप्त अपराधियों पर जिला बदर की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। निगरानी बदमाशों एवं गुंडा बदमाशों पर लगातार पैनी नजर बनाये रखने हेतु भी निर्देशित किया गया हैं, चोरी के मामलों में शामिल पूर्व के सभी आरोपियों का डाटा संधारण करने के निर्देश दिए गए हैं। जिससे कि वर्तमान के मामलों में संलिप्तता पाये जाने पर सख़्ती के साथ तत्काल कार्यवाही की जा सके।

समीक्षा बैठक के दौरान जिले मे कार्यरत 4 पुलिस अधिकारी/कर्मचारियों को उनके 62 वर्ष की अधिवार्षिकी आयु पूर्ण करने पर उप पुलिस अधीक्षक श्री अरविन्द मिंज, निरीक्षक दिनेश साहू, सहायक उप निरीक्षक इसदोर एक्का, आरक्षक रेमिस तिर्की को शाल, श्रीफल देकर सम्मानित किया गयापुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा सभी सेवानिवृत पुलिस अधिकारियो कर्मचारियों से आत्मीयता से बात कर विभाग के अनुभव को साझा किया साथ ही सेवानिवृति के बाद की योजनाओं के बारे में विस्तृत जानकारी ली गईपुलिस अधीक्षक सरगुजा द्वारा सेवानिवृत अधिकारियों/कर्मचारियों को पुलिस विभाग का अभिन्न अंग बताते हुए किसी भी प्रकार की समस्या मे तत्काल अवगत कराने की जानकारी दी गईसभी सेवानिवृत अधिकारियों/कर्मचारियों को समीक्षा बैठक के दौरान ही पेंशन आदेश दिए गए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!