जशपुर कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की ली समीक्षा बैठक

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में राजस्व अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में उन्होंने आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों, कानून व्यवस्था, राजस्व प्रकरण एवं स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य विकास कार्य कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने विधानसभा चुनाव की तैयारियों एवं कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के निर्देश दिए। उन्होंने पटवारियों के समय मान वेतन मान, सेवा पुस्तिका, गोपनीय प्रतिवेदन की अद्यतन जानकारी ली एवम समय में रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने मतदान केंद्रों के युक्तियुक्तकरण, नया मतदान केंद्र बनाने मतदान केंद्र भवन परिवर्तन, स्थल परिवर्तन, राजनीतिक दलों की ओर से बी एल ओ की नियुक्ति एवं मतदाता सूची पुनरीक्षण में मतदाताओं का नाम अधिक से अधिक जोड़ने व आवश्यकतानुसार त्रुटियों के सुधार करने के निर्देश दिए। उन्होंने फॉर्म 6,7,8,मतदाता सूची, ईपिक कार्ड में विसंगतियों को दूर करना, सवेदनशील मतदान केंद्र, स्पेशल वोटर, सुपर चेकिंग कार्य बेहतर करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर डॉ. मित्तल ने राजस्व के लंबित प्रकरणों की गहन समीक्षा करते हुए लंबित प्रकरणों का निराकरण गंभीरता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने बंटाकन, सीमांकन, नामांतरण, भू अर्जन के प्रकरणों का निराकरण करने के लिए कहा है। अधिकारियों को समय सीमा का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने शासकीय कार्यों के लिए भूमि आवंटन की जानकारी ली तथा सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!