राज्य शासन ने किया मितानिनों के मानदेय में वृद्धि, मितानिनों में है खुशी की लहर, कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने मितानिनों को दिया मानदेय वृद्धि की स्वीकृति आदेश की प्रति

Advertisements
Advertisements

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का जताया आभार

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

छत्तीसगढ़ शासन द्वारा मितानिनों के प्रतिमाह मानदेय में वृद्धि का फैसला लिया है। जिसके तहत मितानिन कल्याण योजना के अंतर्गत मितानिनों को 2200 रूपए की राशि प्रतिमाह एक अप्रैल 2023 से मानदेय में वृद्धि करने की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है।

कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा ने आज कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले के मितानिनों को शासन द्वारा मितानिनों के मानदेय में वृद्धि की स्वीकृति आदेश की प्रति प्रदान किए। कलेक्टर श्री सिन्हा ने मितानिनों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि जिले में स्वास्थ्य सेवाओं के बेहतर क्रियान्वयन में मितानिनों की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। मितानिनों ने संस्थागत प्रसव, टीकाकरण करने तथा मौसमी बीमारियों के नियंत्रण सहित अन्य स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए हमेशा तत्पर रही है। इस अवसर पर समस्त मितानिनों ने खुशी जाहिर करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल का धन्यवाद ज्ञापन किया। इस दौरान मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मधुलिका सिंह ठाकुर, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी एवं मितानिन संघ के जिला अध्यक्ष, सचिव एवं समस्त विकासखण्ड के मितानिन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अंतर्गत विभिन्न योजनाओं के क्रियान्वयन में सहयोग प्रदान करने वाले मितानिनों के हित में राज्य सरकार द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है। जिसके तहत मितानिनों को पूर्व में दी जा रही प्रोत्साहन राशि के अतिरिक्त मितानिन कल्याण योजना के अंतर्गत 2200 रूपए की राशि प्रतिमाह एक अप्रैल 2023 से मानदेय में वृद्धि करने की स्वीकृति प्रदान कर दी गयी है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!