सेवानिवृत्त पश्चात लंबित पड़े प्रकरण के निराकरण कराने आवेदक मान्दुड़ के द्वारा प्रस्तुत किया गया था आवेदन, जशपुर कलेक्टर ने संबंधित विभाग को समय पर निराकरण करने के दिए थे निर्देश

Advertisements
Advertisements

जिला कोषालय के द्वारा समय-सीमा में प्रकरण कर दिया गया है निराकरण

पेंशन प्राधिकार पत्र का उपादान एवं पेंशन माह जून 2023 तक का आनलाईन भुगतान कर दिया गया

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने सभी विभागों के लंबित प्रकरणों को समय-सीमा में निराकरण करने के लिए निर्देशित किया गया है। उन्होंने अधिकारियों को अपने-अपने विभाग में प्राप्त आवेदनों का गंभीरता से अवलोकन करते हुए समय अवधि में समाधान करने के लिए कहा है ताकि हितग्राहियों को शासन के योजना का लाभ मिल सके और लोगों को अनावश्यक परेशानी न हो। उक्त निर्देशों के पालन में राजस्व विभाग के तहसील कार्यालय फरसाबहार से सेवानिवृत्त माल जमादार श्री मान्दुड़ राम का जिला कोषालय जशपुर के द्वारा पेंशन प्राधिकार पत्र का उपादान एवं पेंशन माह जून 2023 तक का आनलाईन भुगतान कर दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि तहसील कार्यालय फरसाबहार के माल जमादार श्री मान्दुड़ राम 31 मई 2022 को सेवानिवृत्ति हुए हैं। मान्दुड़ राम के प्रकरण में आंशिक त्रृटि होने के कारण उन्हें ग्रेज्यूटी व समान्य भविष्य निधि की राशि भुगतान नहीं हो पाया था। उन्हें अनुमानित पेंशन दिया जा रहा था। जिसके भुगतान एवं पेंशन प्रकरण का निराकरण कराने हेतु माल जमादार श्री मान्दुड़ राम ने कलेक्टर के समक्ष आवेदन प्रस्तुत किया गया। कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए जिला कोषालय अधिकारी को उक्त प्रकरण का निराकरण समय-सीमा में करने के लिए निर्देशित किया गया। जिस पर कोषालय अधिकारी ने त्वरित कार्यवाही करते हुए श्री मान्दुड़ राम के प्रकरण का निराकरण कर दिया गया है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!