पुरानी रंजिश को लेकर अपने बड़े पिता को टांगी से वार कर हत्या करने वाले आरोपी को चंद घंटे के भीतर फरसाबहार पुलिस ने किया गिरफ्तार

Advertisements
Advertisements

थाना फरसाबहार क्षेत्र के ग्राम गारीघाट का मामला, आरोपी के विरूद्ध धारा 302 भा.द.वि. का अपराध पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

आज दिनांक 15.07.2023 को थाना फरसाबहार में प्रार्थी रविंद्र साय पैकरा उम्र 40 वर्ष निवासी गारीघाट इमलीटोला थाना फरसाबहार ने थाना में उपस्थित आकर रिपोर्ट किया कि इसका पिता जयराम साय उम्र 60 साल के साथ दिनांक 13/07/23 को एक ही घर के रूम में 8.00 बजे सोए थे। दिनाक 14/07/23को सो कर उठा तो देखा कि उसका पिता घर में नही था। इसकी मां मुन्नी बाई उसे नहीं जानना बताई। प्रार्थी अपने पिता का तलाश करने अपनी पत्नी के साथ पड़ोस के घर गए एवं वहां जाकर बैठ गए। तब पड़ोसी ने बताया कि तुम्हारा पिता जयराम साय को किसी ने टांगी से गर्दन में मार दिया हैं टांगी भी उसके गर्दन में धंसा दिया है एवं मरा पड़ा है वह गांव के खेत पास कच्ची रोड़ किनारे में है। जिसे प्रार्थी ने अपनी पत्नी के साथ जा कर देखा। उक्त रिपोर्ट पर धारा 302 भा.द.वि. पंजीबद्ध कर जांच विवेचना में लिया गया।

विवेचना के दौरान प्रकरण के संदेही आरोपी सूरज कुमार पैकरा को अभिरक्षा में लेकर पूछताछ करने पर बताया कि मृतक उसका बड़ा पिता है, घटना दिनांक को वह हाथी के जंगल में आने की सुचना पर देखने जा रहा था तो रास्ते में मेरा बड़ा पिता सोया हुआ मिला जो शराब पिया हुआ था। मृतक ने पहले से धमकी दिया था कि तुम्हारा पिता को पूर्व मैं मारा हूं तुमको भी मारूंगा बोलता था जिससे मौका मिलने से कमल के घर से टांगी लाकर मार कर हत्या कर दिया। आरोपी के कब्जे से घटना में प्रयुक्त टांगी को जप्त किया गया है। आरोपी के विरुद्ध पर्याप्त अपराध सबूत पाए जाने पर आरोपी सूरज कुमार पैकरा उम्र 24 वर्ष निवासी गारीघाट इमलीटोला थाना फरसाबहार को आज दिनांक 15.07.2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

विवेचना कार्रवाई एवं आरोपी की धरपकड़ में एसडीओपी पत्थलगांव हरीश पाटिल, थाना प्रभारी फरसाबहार निरीक्षक राम साय पैकरा, प्रधान आर. सुधराम मिंज, आर. नीरज तिर्की, आर. रामसागर नायक, सै. कुँवर यादव, सै. शिवनंदन पैंकरा की महत्वपूर्ण भूमिका रही है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!