भाजपा सांसद अरुण साव और संतोष पांडे ने कहा – प्रदेश सरकार अपने किसान विरोधी चरित्र से उबरे और धान ख़रीदी से बचने की साजिशें बुनना बंद करे

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो

रायपुर, भारतीय जनता पार्टी के संसद सदस्यों अरुण साव,संतोष पांडेय,  ने कहा है कि आज से शुरू हुई धान ख़रीदी को लेकर प्रदेश सरकार लगातार झूठ बोलकर किसानों को भ्रमित करने का काम कर रही है। भाजपा सांसदों ने प्रदेश सरकार को आगाह किया कि प्रदेश सरकार झूठ का रायता फैलाना बंद करके सीधे-सीधे किसानों का दाना-दाना धान खरीदने पर ख़ुद को फ़ोकस करे, क्योंकि प्रदेश के किसानों के हित को ध्यान में रखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने सेंट्रल पूल में 61.65 लाख मीटरिक टन चावल लेने पर सहमति दे दी है। भाजपा सांसदों ने कहा कि अब प्रदेश सरकार अपने किसान विरोधी चरित्र से उबरे और धान ख़रीदी से बचने की साजिशें बुनना बंद करे।

भाजपा संसदों सर्वश्री  साव, पांडेय,ने अपने संयुक्त वक्तव्य में कहा कि धान ख़रीदी को लेकर प्रदेश सरकार का रवैया काफ़ी हैरतभरा है। केंद्र सरकार द्वारा सेंट्रल पूल में भरपूर चावल लेने की सहमति के बाद नित-नई बहानेबाजी व शिगूफेबाजी करके पूरा धान ख़रीदी करने से बचने की शर्मनाक कोशिशों में लगी है, लेकिन प्रदेश भाजपा किसानों के साथ खड़ी रहकर प्रदेश सरकार की बदनीयती को नाकाम करेगी।

भाजपा सांसदों ने कहा कि हर बात के लिए केंद्र सरकार पर ठीकरा फोड़ने के आदी हो चले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपनी विफलता को छिपाने के लिए बारदाना के नाम पर केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ विष-वमन करने पर उतारू हैं। भाजपा सांसदों ने कहा कि मुख्यमंत्री बघेल यह अच्छी तरह समझ लें कि इस बार प्रदेश सरकार की कोई साजिश सफल नहीं होने दी जाएगी और प्रदेश सरकार को किसानों का दाना-दाना धान ख़रीदने के लिए विवश किया जाएगा।

भाजपा संसद सदस्यों सर्वश्री पांडेय, साव,  ने कहा कि प्रदेश सरकार हर बार धान ख़रीदने के नाम पर नित-नए तुग़लक़ी फ़रमानों से किसानों को प्रताड़ित करने में ही लगी रहती है। प्रदेश सरकार द्वारा 01 नवम्बर से धान ख़रीदी शुरू नहीं करने के कारण किसान बेमौसम बारिश में अपनी कटी हुई और खड़ी फसल का नुक़सान उठा चुके हैं। भाजपा सांसदों ने आगाह किया कि प्रदेश सरकार यह याद रखे कि उसकी ज़िद के कारण इस वर्ष भी धान ख़रीदी 01 नवम्बर से शुरू नहीं की गई और इसका खामियाजा प्रदेश के लाखों किसानों को अपनी फसल के भीगने के कारण उठाना पड़ा। अब अगर प्रदेश सरकार ने अपने मापदंडों को शिथिल करके किसानों का बारिश में भीगा पूरा धान नहीं ख़रीदा तो भाजपा प्रदेश के किसानों को साथ लेकर प्रदेश सरकार की बदनीयती और कुनीतियों के ख़िलाफ़ सड़क पर उतरेगी और प्रदेश सरकार के षड्यंत्रों की ईंट से ईंट बजाने में कोई क़सर नहीं छोड़ेगी। भाजपा सांसदों ने कहा कि प्रदेश सरकार की कुनीतियों के कारण पहले सहकारी समिति कर्मचारियों को आंदोलन के लिए विवश होना पड़ा तो अब इन समितियों के डाटा ऑपरेटर्स हड़ताल पर चले गए हैं। इन आंदोलनों के चलते सबसे अधिक परेशान अन्नदाता किसान हो रहे हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!