मुख्य सचिव द्वारा दिए निर्देशों का पालन शत प्रतिशत सुनिश्चित करें – कलेक्टर

Advertisements
Advertisements

घुमंतू पशुओं को रेडियम कॉलर लगाने जारी अभियान में तेजी लाने के निर्देश, ताकि रिफ्लेक्शन के जरिए, दुर्घटना मामलों में आये कमी

पीएम किसान सम्मान निधि अंतर्गत ई केवाईसी शत-प्रतिशत पूर्ण करने के दिए निर्देश

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, अम्बिकापुर

मुख्य सचिव अमिताभ जैन की अध्यक्षता में शुक्रवार को सभी जिलों के कलेक्टर और संबंधित अधिकारियों के साथ पांच प्रमुख एजेंडा पर बैठक रखी गयी थी। जिसमें राज्य में समस्त सड़कों पर घुमंतू पशुओं के कारण हो रही दुर्घटनाओं को रोकने, आजादी का अमृत महोत्सव का समापन ’’मेरी माटी मेरा देश’’ कार्यक्रम के संबंध में, वर्तमान वर्षा ऋतु में क्षतिग्रस्त हुई सड़कों के त्वरित सुधार कार्य व गड्ढों के भरने के संबंध में, वर्षा ऋतु के समाप्ति के पश्चात क्षतिग्रस्त सड़कों के सुधार कार्य की कार्य योजना व पूर्व तैयारी के संबंध में तथा प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत शत-प्रतिशत पात्र हितग्राहियों को लाभ दिलाने की कार्य योजना के संबंध में बिंदुवार चर्चा की गई।

मुख्य सचिव द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने कलेक्टर श्री कुन्दन कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के पश्चात त्वरित बैठक लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया। कलेक्टर ने बैठक में जिले में घुमंतू पशुओं को रेडियम कॉलर लगाने जारी अभियान में तेजी लाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले में इस पर अच्छा काम हो रहा है। अभियान को शहरी क्षेत्र से विस्तार देते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग, मुख्य सड़कों तक अभियान चलाएं। लोगों से व्यवहार परिवर्तन की अपील करते हुए रोका छेका अभियान में सहयोग और पशुपालन विभाग को जनसहयोग से घुमंतू मवेशियों के गले में रेडियम पट्टी लगाए जाने निर्देशित किया ताकि रेडियम पट्टी के रिफ्लेक्शन के जरिए, गाड़ियों से होने वाले एक्सीडेंट से उन्हें बचाया जा सके।

कलेक्टर ने पीएम किसान सम्मान निधि अंतर्गत ई केवाईसी शत प्रतिशत पूर्ण करने के निर्देश कृषि विभाग के अधिकारियों को दिए। उन्होंने कहा कि कार्ययोजना बनाकर ई केवाईसी, लैंड इंटीग्रेशन और आधार सीडिंग का कार्य शत प्रतिशत पूर्ण कराएं जिससे किसानों की मदद हो। उन्होंने उपसंचालक कृषि, ईडीएम, सहित समस्त एसडीएम और तहसीलदार को योजनाबद्ध तरीके से युद्ध स्तर पर कार्य करने निर्देशित किया।

मुख्य सचिव द्वारा दिए गए निर्देशों की जानकारी देते हुए उन्होंने जिले में क्षतिग्रस्त सड़कों की जानकारी देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि क्षतिग्रस्त सड़कों की जानकारी दें चाहे वे किसी भी सड़क निर्माण एजेंसी से संबंधित हो। बैठक में अपर कलेक्टर श्री एएल ध्रुव, सीईओ जिला पंचायत श्री नूतन कुमार कंवर सहित जिला स्तरीय अधिकारी, एवं समस्त एसडीएम एवं तहसीलदार उपस्थित रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!