जघन्य हत्या के आरोपियों को चंद घण्टे के भीतर घेराबंदी कर किया गया गिरफ्तार, अपने ही भाई की हत्या कर हो गये थे फरार, भेजा गया न्यायिक रिमाण्ड पर !

Advertisements
Advertisements

थाना हरदीबाजार कोरबा में अपराध क्रमांक 155/2023 धारा – 302,34 भादवि के अंतर्गत

पैतृक जमीन विवाद बनी हत्या की मुख्य वजह

नाम पता आरोपीगण –

01. कौल प्रसाद तिवारी पिता स्वर्गीय भुवन लाल तिवारी उम्र 70 वर्ष साकिन यादव गली दर्री थाना हरदीबाजार जिला कोरबा

02. अशोक तिवारी पिता कौल प्रसाद तिवारी उम्र 39 वर्ष साकिन यादव गली दर्री थाना हरदीबाजार जिला कोरबा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कोरबा

कोरबा/हरदीबाजार : प्रकरण के संबंध में पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार मामले का संक्षिप्त विवरण इस प्रकार है कि दिनांक 30 जुलाई 2023 को प्रार्थी छबिराम सिदार पिता स्वर्गीय छतराम सिदार उम्र 52 वर्ष (सरपंच) साकिन दर्री थाना हरदीबाजार को सूचना मिली कि लक्ष्मीनारायण तिवारी अपने घर के सामने मृत हालत में पड़ा हुआ है। तब प्रार्थी गांव के कोटवार दुकालू दास के साथ मौके पर जाकर देखा तो मृतक लक्ष्मीनारायण अपने घर के सामने मृत अवस्था में पड़ा हुआ था। मृतक के सिर पर चोट का निशान था तथा शरीर के सीना, कान दोनों पैर आदि में चोट, खरोंच का निशान दिख रहा था एवं शव से खून बह रहा था। मृतक के घर के बगल में रहने वाली मृतक की भाभी से पूछने पर प्रार्थी को बताई की आज दिनांक 30 जुलाई 23 के प्रातः 08:00 बजे मृतक का बड़ा भाई कौशल प्रसाद तिवारी अपने बेटा अशोक तिवारी के साथ पैतृक जमीन बंटवारा की बात पर लड़ाई-झगड़ा कर रहे थे। इस दौरान आरोपी कौशल प्रसाद तिवारी एवं अशोक तिवारी द्वारा टंगिया, डंडा से मारपीट कर लक्ष्मीनारायण की हत्या कर मौके से भाग गये।

प्रार्थी की रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 155/2022 धारा 302,34 भादवि कायम कर स्थिति से पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री उदय किरण (भा.पु.से.), अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कोरबा श्री अभिषेक वर्मा (रा.पु.से.), नगर पुलिस अधीक्षक दर्री श्री रोबिनसन गुड़िया (भा.पु.से.) को अवगत कराकर मार्गदर्शन प्राप्त करने पर मार्गदर्शन प्रदान करते हुए आरोपी की त्वरित गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया। तब आरोपियों के संबंध में पतासाजी करने पर जानकारी प्राप्त हुई कि घटना को अंजाम देने के बाद से आरोपीगण दर्री, छिंदपुर में लुकछिप रहे हैं। तब मुखबीर द्वारा बताए स्थान पर घेराबंदी कर दोनों आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ करने पर घटना कारित करना स्वीकार किये, जिससे आरोपीगण का कृत्य धारा सदर का अपराध घटित करना सबूत पाए जाने से आरोपीगणें को आज दिनांक 30 जुलाई 2023 के 15:30, 15:45 बजे विधिवत गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय के आदेशानुसार न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

इस प्रकरण की कार्यवाही में उपनिरीक्षक मयंक मिश्रा थाना प्रभारी हरदीबाजार, हायक उपनिरीक्षक विजय सिंह, प्रधान आरक्षक ओमप्रकाश बैस, आरक्षक प्रवीण राजवाड़े, आरक्षक कमल कैवर्त, आरक्षक गौतम पटेल, आरक्षक गौकरण श्याम, आरक्षक प्रफुल्ल साहू, आरक्षक हेमंत कुर्रे, आरक्षक अजय महिलांगे, आरक्षक भीषम नारंग की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!