जशपुर जिले में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन 2 अगस्त को, कलेक्टर ने अधिक से अधिक सहभागिता के लिए जिलेवासियों से की अपील

Advertisements
Advertisements

साइकिल रैली, मैराथन, मानव श्रृंखला निर्माण, एमडीवी भ्रमण, पोस्टर, नारा, भाषण एवं रंगोली प्रतियोगिता सहित अन्य गतिविधियॉ की जाएगी आयोजित

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

जिला निर्वाचन कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार एकीकृत मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन 02 अगस्त 2023 को किया जाएगा। इस संबंध में उक्त तिथि को मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन सम्पूर्ण जिले में किए जाएंगे। कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने जिलेवासियों से अधिक से अधिक सहभागिता के लिए अपील की है। उन्होंने सभी एसडीएम और जनपद सीईओ को ग्राम सभा आयोजित कर प्रचार प्रसार के लिए जागरूक करने की बात कही है।

मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के आयोजन हेतु उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने पृथक-पृथक गतिविधियां करने के लिए विभिन्न विभाग प्रमुखों को दायित्वों को निर्वहन किए जाने हेतु आदेशित किया गया है। जिसके तहत् साईकिल रैली प्रातः 7.00 बजे रणजीता स्टेडियम से एन.ई.एस.महाविद्यालय तक आयोजित किया जाएगा तथा ‘‘जशपुर है तैयार, चुनई तिहार‘‘ के थीम पर रणजीता स्टेडियम जशपुर में मानव श्रृंखला निर्माण के लिए जिला शिक्षा अधिकारी एवं एन. ई. एस. महा. वि. के प्राचार्य को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

इस प्रकार मैराथन जशपुर बस स्टैण्ड से एन.ई.एस. महाविद्यालय तक प्रातः 7 बजे से आयोजित है जिसमें दिव्यांग, थर्ड जेंडर, पीव्हीटीसी, वृद्धजन, महिलाएं, दिव्यांग आईकन को अनिवार्य रूप से सम्मिलित किया जाएगा इसके लिए समाज कल्याण एवं महिला बाल विकास विभाग द्वारा आवश्यक कार्यवाही की जाएगी। सोशल मीडिया में प्रचार-प्रसार के लिए सर्व अनु.अधि. राजस्व एवं निर्वा. रजि.अधि. जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी व ई-जिला प्रबंधक जशपुर जिले के ये मतदाताओं को सोशल मीडिया के माध्यम से विडियो एवं टेक्स्ट के द्वारा चुनाव में भागीदारी संबंधी मैजेस हेतु प्रोत्साहित करेंगे। कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केन्द्रों में महाविद्यालय एवं विद्यालयों के छात्र-छात्राओं की रैली का आयोजन कर मतदान केन्द्रों में दर्ज समस्त मतदाताओं को जागरूक सभी एसडीएम, जनपद सीईओ एवं नोडल अधिकारी एन.एस.एस. व एनसीसी द्वारा किया जाएगा। साथ ही एसडीएम व जनपद सीईओ द्वारा तीनों विधानसभा क्षेत्रों में क्षेत्र विशेष के आधार पर विशिष्ट थीम पर आधारित मतदान केन्द्र तैयार करते हुए मतदाताओं को जागरूक किया जाएगा। मैं भारत हूं गीत एवं अन्य गीत, नारों के माध्यम से हाट बाजार स्थलों में मोबाईल प्रदर्शन वैन के द्वारा एसडीएम एवं संबंधित नोडल अधिकारी एम.डी.व्ही मतदाताओं को जागरूक करेंगें। सभी तहसीलदार एवं जनपद पंचायत सीईओ को तहसील व जनपद मुख्यालय के महत्वपूर्ण बसाहटों में मोटर साईकिल रैली का गरिमापूर्ण तरीके से आयोजन करने के लिए जिम्मेदारी सौंपी गई है। सभी ग्राम पंचायतों में विशेष ग्राम सभा का आयोजन कर बी.एल.ओ को मतदाता सूची का वाचन, मतदाताओं से संकल्प एवं नये मतदाताओं के नाम पर वृक्षारोपण का कार्य जनपद सीईओ एवं एसडीएम द्वारा कराया जाएगा। मतदान केन्द्रों में सम्मान समारोह का आयोजन कर वृद्धजन, दिव्यांग एवं नवविवाहिता मतदाताओं का सम्मान जनपद सीईओ एवं तहसीलदार द्वारा किया जाएगा। संबंधित महाविद्यालयों प्राचार्य के द्वारा पोस्टर, नारा, भाषण और रंगोली प्रतियोगिता आयोजन कर जशपुर के मतदाताओं में मतदान संबंध जागरूकता लाया जाएगा।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!