बुजुर्ग राजभान ने त्वरित रूप से एटीएम प्राप्त होने पर खुशी जाहिर की

नवीन राजस्व ग्राम कुहीकोड़ा के रिकार्ड निर्माण एवं संधारण कार्य में गति लाने हेतु एक राजस्व निरीक्षक की नियुक्ति करने के दिए निर्देश

शासन की विभिन्न योजनाओं की दी गई जानकारी

समदर्शी न्यूज ब्यूरो, राजनांदगांव

शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं से आम जनता को लाभान्वित करने के लिए जिले में जनसमस्या निवारण शिविर लगाये जा रहे हैं। इसी कड़ी में कलेक्टर श्री तारन प्रकाश सिन्हा आज लालबहादुर नगर में आयोजित राजस्व शिविर में शामिल हुए। इस दौरान कलेक्टर से जनसामान्य रूबरू हुए और उन्हें अपनी मांग एवं समस्याओं के संबंध में जानकारी दी। कलेक्टर ने ग्रामीणों को समस्या के हरसंभव निराकरण का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि शासन की लोक कल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जनता को मिले इस मंशा के साथ शिविर का आयोजन किया गया है। इसके जरिए जनसामान्य अपनी समस्याओं एवं शिकायतों का त्वरित निराकरण कर सकते हैं। वहीं उन्हें शासन की विभिन्न योजनाओं की जानकारी शिविर में मिलती है, जिससे वे लाभान्वित हो सकते हैं। इस दौरान ग्राम रामपुर के श्री राजभान की समस्या का त्वरित निराकरण करते हुए एटीएम प्रदान किया गया। बुजुर्ग श्री राजभान ने एटीएम प्राप्त होने पर खुशी जाहिर की। इस दौरान किसानों को किसान किताब का भी वितरण किया गया। कलेक्टर ने उप सरपंच की मांग पर नवीन राजस्व ग्राम कुहीकोड़ा के रिकार्ड निर्माण एवं संधारण कार्य में गति लाने हेतु एक राजस्व निरीक्षक की नियुक्ति करने के लिए निर्देशित किया।

शिविर में शासकीय आयुर्वेदिक विभाग के स्टाल में श्री भगवानी पटेल अपने जोड़ों के दर्द के ईलाज के लिए आए हुए थे। वहां महिला एवं बाल विकास विभाग, छत्तीसगढ़ डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड, शिक्षा विभाग तथा पुलिस विभाग के नार्कोटिक्स व ड्रग्स के खिलाफ पुलिस प्रशासन द्वारा चलाए गए निजात अभियान का भी स्टाल लगाया गया। शिक्षा विभाग के स्टाल में बच्चों के शैक्षिक छात्रवृत्ति, एकलव्य, प्रयास, कन्या शिक्षा परिसर एवं आवासीय विद्यालय तथा दिव्यांग विद्यार्थियों के लिए विशेष छात्रवृत्ति एवं उपकरण के संबंध में जानकारी दी गई। इस अवसर पर जनपद पंचायत अध्यक्ष श्री भावेश सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्री लोकेश चंद्राकर, एसडीएम डोंगरगढ़ श्री गिरीश रामटेके, तहसीलदार श्री राजू पटेल, जनपद सीईओ सुश्री गिरजा ठाकुर, नायब तहसीलदार श्री भूपेन्द्र नेताम, सरपंच श्री हीरा सोनी अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!