वार्षिक शुभ अवसरों पर एवं अपने जन्मदिन, शादी के सालगिरह के अवसरों पर प्रदूषणमुक्त वातावरण बनाए रखने के लिए कम से कम एक वृक्ष लगाने के लिए अपील की गई

समदर्शी न्यूज डेस्क

वाराणसी : 18 जुलाई को श्री सौरभ श्रीवास्तव कैंट विधायक के नेतृत्व में प्रधानमंत्री जी के संसदीय कार्यालय के सामने पार्क एवं रोड के किनारे तथा महामना वाटिका में वृहद पौधरोपण किया गया, साथ-साथ पौधों को वितरित भी किया गया। गंगा हरीतिमा अभियान के ब्रांड एंबेसडर सृजन सामाजिक विकास न्यास के अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह के मिशन एक करोड़ पौधरोपण के अंतर्गत श्री अनिल कुमार बृक्ष कमांडेंट 95 बटालियन की देखरेख एवं सहायक कमांडेंट अभिषेक कुमार सिंह के नेतृत्व में प्रधानमंत्री के संसदीय कार्यालय के सामने रोड पर पार्क में एवं महामना वाटिका में बृहद रूप से पौधरोपण किया गया तथा वहां पर उपस्थित आम जनमानस को पौधे भी वितरित किये गये। इस अवसर पर स्वच्छता अभियान भी चलाया गया साथ-साथ जन जागरुकता रैली भी निकाली गयी।

इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्री सौरभ श्रीवास्तव कैंट विधायक थे तथा विशिष्ट अतिथि श्री शिवशरण पाठक प्रभारी वाराणसी प्रधानमंत्री संसदीय कार्यालय थे। मुख्य अतिथि महोदय ने प्रधानमंत्री जी के नाम से एक पाकड़ का वृक्ष भी लगाया और सभी जवानों ऑफिसरों, राहगिरों, आम जनमानस से प्रकृति को हरा-भरा बनाए रखने के लिए वार्षिक शुभ अवसरों पर एक-एक पौधे लगाने के लिए एवं प्रदूषणमुक्त बनाए रखने के लिए अपने जन्मदिन, शादी के सालगिरह एवं अन्य शुभ अवसरों पर कम से कम एक वृक्ष लगाने के लिए अपील की।

प्रधानमंत्री संसदीय कार्यालय के सामने पौधरोपण साथ-साथ एक एक पौधे भी वितरित किए गये एवं उसे संरक्षित करने के लिए अनिल कुमार सिंह ब्रांड अम्बेसडर पर्यावरण विभाग उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा शपथ भी दिलाई गयी। कार्यक्रम में 95 बटालियन के निरीक्षक नारायण प्रसाद एवं प्रवीण सिंह के साथ 95 बटालियन की पूरी टीम सुनील धानुका, ऋषभ धानुका, सृजन समाजिक विकास न्यास विकास के सदस्यगण तथा आम जनमानस ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

You missed

error: Content is protected !!