सेवाकाल के अंतिम दिन पेंशन प्राधिकरण पत्र और अन्य सत्वों का भुगतान करने की पहल का दिखने लगा सकारात्मक प्रभाव -कलेक्टर श्री विजय दयाराम के. ने समय-सीमा की बैठक में दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

स्वतंत्रता दिवस के लिए अधिकारियों को दिया गया दायित्व

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने कहा कि सेवानिवृत्त होने कर्मचारियों को सेवाकाल के अंतिम दिन पेंशन प्राधिकरण पत्र और अन्य सत्वों का भुगतान करने की पहल का सकारात्मक प्रभाव दिखने लगा है। इससे जागरूक होकर लोग अनुकंपा नियुक्ति व पेंशन से संबंधित समस्या को प्रशासन के समक्ष रख रहे हैं। उन्होंने विभिन्न विभागों में जिला स्तरीय अनुशंसा समिति के प्रस्ताव के आधार पर सभी विभागों से अनुकम्पा नियुक्ति हेतु रिक्त पदों की जानकारी दे के निर्देश दिए। मंगलवार को जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर के मार्गदर्शन में स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त की तैयारियों के संबंध में विभिन्न विभागों के अधिकारियों को दायित्व दिया गया। अधिकारियों  दायित्वों का समय पर पूर्ण करते हुए कार्यक्रम को बेहतर संपादन करने निर्देश दिए।

 बैठक में गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए सक्रिय गोठान, वर्मी कम्पोस्ट की बिक्री बढाने स्वावलंबी गोठान में प्रगति लाने कहा गया। साथ ही गोबार पेंट के उठाव हेतु निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किए। कलेक्टर ने पूर्व में संचालित धन्वंतरी मेडिकल के स्थानांतरित होने की सूचना चस्पा करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सी-मार्ट में डिस्लेस एरिया को बढ़ाने, बेरोजगारी भत्ता के पात्र हितग्राहियो का कौशल विकास का काउंसलिंग करने, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, किसान सम्मान निधि, किसान क्रेडिट कार्ड, आयुषमान कार्ड, जाति प्रमाण पत्र की, विधायक निधि के कार्यों मनरेगा से संबंधित कार्यों, समाज कल्याण विभाग के कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन की समीक्षा कर कार्यो में प्रगति लाने के निर्देश दिए। समितियों में स्थित बीज भण्डार की अधिकता को देखते हुए अन्य जगहों में जहां आवश्यकता  है वहां भिजवाना सुनिश्चित करने कहा गया। इसके अलावा आजादी का अमृत महोत्सव के समापन हेतु प्रस्तावित कार्यक्रम, मिशन इन्द्रधनुष के तहत टीकाकरण, कृमिमुक्त दिवस के आयोजन के संबंध में भी चर्चा किया गया। इस अवसर पर सीईओ जिला पंचायत प्रकाश सर्वे, अपर कलेक्टर श्री हरेश मंडावी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!