माह जुलाई में रायगढ़ पुलिस की सक्रीयता से असामाजिक एवं आपराधिक तत्वों पर की गई बड़ी कार्यवाही : 103 फरार स्थायी वारंटियों को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल, 17 नये बदमाशों को लाया गया गुंडा बदमाशों की सूची में…..!

Advertisements
Advertisements

झगड़ा विवाद में लिप्त पाए गए 188 व्यक्तियों पर 151 सीआरपीसी की कार्यवाही के साथ 2372 व्यक्तियों पर की गई प्रतिबंधात्मक कार्यवाही.

अवैध शराब के 244 प्रकरण एवं मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत रिकॉर्ड 8115 व्यक्तियों पर हुई कार्यवाही.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : आसन्न विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री संजय महादेवा की निरंतर मॉनिटरिंग पर जिले में गुंडा बदमाश, आदतन आरोपियों तथा झगड़ा, मारपीट, शांति भंग करने वालों पर त्वरित कड़ी कार्यवाही की जा रही है। बीते जुलाई माह में रायगढ़ जिले के विभिन्न थाना क्षेत्र अंतर्गत आदतन बदमाशों की वर्तमान गतिविधियों को देखेत हुये 17 नये बदमाशों के नाम गुण्डा बदमाशों की सूची में लाया गया, वहीं अपराधिक घटनाओं से दरकिनार रहने वाले पुराने 3 बदमाशों के नाम गुंडा सूची से हटाया भी गया है।

निष्पक्ष व शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा लंबित मामलों में फरार चल रहे आरोपियों एवं जिले के फरार वारंटियों की शत प्रतिशत गिरफ्तारी के निर्देशों पर अभियान चलाकर इस माह 103 फरार स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया गया है, जिनमें कई वारंटी लंबे समय से फरार थे। ऐसे भी वारंटियों को पकड़ा गया है जो करीब 13 वर्ष से भी पुराने मामलों में वांछित थे।

इसी प्रकार माह जुलाई में झगड़ा विवाद में लिप्त 188 व्यक्तियों पर 151 सीआरपीसी की कार्यवाही कर जेल भेजा गया है। वहीं थानों को प्राप्त होने वाले शिकायती आवेदन, गांव के पानी निस्तारी, जमीन विवाद, सामान्य झगड़े आदि पर शांति व्यवस्था बनाये रखने 1868 प्रकरण प्रतिबंधात्मक कार्यवाही के तैयार कर 2372 व्यक्तियों पर प्रतिबंधक कार्यवाही किया गया है। जिनमें चिन्हांकित 609 व्यक्तियों को बंधपत्र (Bind Over) कराया गया है, जिससे वे आगे शांति भंग करते पाये जाते हैं तो उन पर आगे न्यायालयीन कार्यवाही की जा सके।

अवैध शराब, जुआ सट्टा पर इस माह भी जिला पुलिस की कार्यवाही लगातार जारी रही। माह जुलाई में विभिन्न थाना क्षेत्र अंतगर्त  244 अवैध शराब के प्रकरणों में 896 लीटर देशी/विदेशी शराब की जब्ती की गई है, जिसकी अनुमानित कीमत 1,57,135/-रूपये है। जिले में सड़क दुर्घटनाओं पर अंकुंश लगाने की दिशा में लगातार वाहन चालकों की ब्रेथ एनालाइजर से जांच एवं कार्यवाही की जा रही है। विदित हो कि इस माह मोटर व्हीकल एक्ट के अंतर्गत रिकार्ड 8115 व्यक्तियों पर विभिन्न मोटर व्हीकल एक्ट की धारा में कार्यवाही कर 28,24,200/- रुपये का समन शुल्क वाहन चालकों से वसूल कर राजस्व खाते में जमा कराया गया है। आगामी चुनाव को देखते हुये आगे भी यह कार्यवाही जारी रहेगी।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!