स्वीप कार्यक्रम : जशपुर जिले के मतदाताओं को मोबाइल प्रदर्शन वैन के माध्यम से मनोरा के आस्ता, खम्हली, आमगांव और बेंजोरा में 195 मतदाताओ को ईवीएम एवं वीवीपेड की दी गई जानकारी

Advertisements
Advertisements

मतदाताओं को जागरूक करने चलाया जा रहा मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन में विधानसभा निर्वाचन 2023 में शत-प्रतिशत मतदाताओं को मताधिकार का प्रयोग कराने के उददेश्य से मतदाता जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत् मतदाताओं को ईव्हीएम एवं वीवीपैट मशीन तथा मतदान केंद्र में मतदान प्रक्रिया की जानकारी दी जा रही है। इस हेतु कलेक्ट्रेट, सभी अनुविभाग के राजस्व कार्यालयों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन प्रदर्शन केन्द्र की स्थापना की गई है। साथ ही ईवीएम एवं वीवीपैट मशीन के व्यापक प्रचार-प्रसार एवं मतदान हेतु जन जागरूकता के लिए मोबाइल प्रदर्शन वैन तैयार कर वैन के माध्यम से जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में भ्रमण कर मतदाताओं को ईवीएम में वोटिंग प्रक्रिया से अवगत कराते हुए मतदान हेतु जागरूक किया जाएगा।

इसी कड़ी में विगत दिवस मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत् जशपुर विधान सभा क्षेत्र अन्तर्गत् मनोरा तहसील के ग्राम आस्ता, खम्हली, आमगांव और बेंजोरा में मोबाइल प्रदर्शन वैन के माध्यम से 195 मतदाताओ को ईवीएम एवं वीवीपेड के सम्बन्ध में जानकारी दी गई।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!