लोयोला महाविद्यालय कुनकुरी में विद्यार्थियों का पारंपरिक अभिनंदन समारोह के साथ नवीन सत्र हुआ प्रारम्भ

निःशुल्क कोचिंग की पढ़ाई भी होगी शुरू से

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, कुनकुरी/जशपुर

कुनकुरी : प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों हेतु पारंपरिक अभिनंदन समारोह आयोजन के साथ लोयोला महाविद्यालय कुनकुरी, ने नया सत्र प्रारम्भ किया। नव प्रवेशित विद्यार्थियों के लिए एक सभा का आयोजन किया गया जिसके अंतर्गत उन्हें पुष्प गुच्छ देकर स्वागत व सम्मान प्रदान किया गया। इस समारोह के बतौर मुख्य अतिथि महाविद्यालय के प्रबंधक फादर जेरोम मिंज एसजे थे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि सहित, महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर फादर ऑस्कर एस तिर्की एसजे, स्टाफ एवं विद्यार्थी उपस्थित थे।

सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्री मिंज ने कहा विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास ही शिक्षा का लक्ष्य है। हर विद्यार्थी को शारीरिक, मानसिक और आध्यात्मिक विकास में आगे बढ़ना चाहिए। महाविद्यालय के प्राचार्य  डॉक्टर फादर ऑस्कर एस तिर्की ने विद्यार्थियों और स्टाफ का स्वागत किया तथा सभी को नये सत्र के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने महाविद्यालय द्वारा पाए गए उपलब्धियों पर प्रकाश डाला तथा नए कोर्स से संबंधित अहम जानकारी भी प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा स्नातकोत्तर स्तरीय कोर्स में गणित, प्राणी शास्त्र, वनस्पति शास्त्र एवं एमकॉम शामिल है।

इस समारोह में स्टाफ सचिव ने अनुशासन के महत्व पर जोर देते हुए कहा अनुशासन ही व्यक्ति का चरित्र निर्माण, संस्था तथा देश का विकास करता है।

प्राचार्य ने स्नातक एवं स्नातकोत्तर के लिए लोयोला महाविद्यालय के द्वारा उठाये गये पढ़ाई के साथ पीएससी (पब्लिक सर्विस कमिशन) प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी के लिए निशुल्क कोचिंग सेवा प्रदान करने संबंधी जानकारी दी। यह कदम विद्यार्थियों के सिविल सेवा के क्षेत्र में अपने सपने को साकार करने में अहम भूमिका निभाएगा। आगे उन्होंने कहा कोचिंग क्लास की शुरुआत महाविद्यालयीन सत्र के प्रारंभ से हो चुका है। प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय वर्ष स्नातक तथा स्नातकोत्तर के विद्यार्थियों के लिए अलग-अलग पीएससी. कोचिंग की कक्षा प्रत्येक दिन लगना शुरू हो चुका है। इस कार्य के लिए बिलासपुर एवं रायपुर से कोचिंग सेंटर्स के अनुभवी मेंटर्स व ट्रेनर्स आ चुके हैं।

Advertisements
error: Content is protected !!