छत से पानी टपकने से मिला निजात मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत बच्चों को पढ़ाई हेतु मिल रहा बेहतर परिवेश, जशपुर कलेक्टर ने वीडियो कॉल के माध्यम से छात्रों से चर्चा कर ली सुविधाओं की जानकारी,

Advertisements
Advertisements

बच्चों ने बताया पानी टपकने से मिला निजात, कर रहे हैं बेहतर माहौल में पढ़ाई

कलेक्टर ने अच्छा से पढ़ाई करने प्रोत्साहित किया, समस्या होने पर अवगत कराने कहा

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

छत्तीसगढ़ शासन की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के अंतर्गत अब जिले के स्कूल संवरने लगे हैं। जिले में योजना अंतर्गत शाला भवन मरम्मत नवीनीकरण एवं जीर्णाेद्धार कार्य के साथ अतिरिक्त कक्ष निर्माण कराया जा रहा है।

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज वीडियो कॉल के माध्यम से पत्थलगांव विकासखण्ड के शासकीय मिडिल स्कूल कुनकुरी के छात्रों से चर्चा किया तथा मुख्यामंत्री स्कूल जतन योजना के तहत स्कूल भवन के मरम्मत किए गए कार्यों की जानकारी ली। छात्र ने बताया कि पूर्व में छत खराब होने के कारण पानी टपकता था। जिससे हमारी पढ़ाई में बाधा पहुंचता था। लेकिन मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत मरम्मत कर दिया गया है जिससे पानी नहीं टपक रहा है। दीवारों में पुट्टी से रंग रोगन कर दिया गया है जिससे पढ़ाई करने में अच्छा लग रहा है। पहले स्कूल छप एवं दीवार उखड़े हुए थे जिसके कारण बारिश में पानी टपकता था। छात्रों ने बताया कि अब हम सुरक्षित रहकर अच्छे परिवेश में पढ़ाई कर रहे हैं।

इसी तरह कलेक्टर ने मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत निर्माण कार्य हुए बगीचा विकासखण्ड के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बिमडा के अध्ययनरत छात्रों से भी चर्चा किया और स्कूल भवन मरम्मत पश्चात मिल रहे सुविधा एवं माहौल के संबंध में जानकारी ली। छात्रों ने बताया कि पूर्व में स्कूल भवन के छत से पानी टपकता था पहले हम लोग बैठने के लिए जगह ढूंढते थे। अब मरम्मत कार्य हो जाने से किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो रही है पढ़ने-लिखने के लिए बेहतर माहौल बन रहा है। कलेक्टर ने किसी प्रकार की परेशानी होने पर जानकारी देने कहां। उन्होंने बच्चों को कठिन परिश्रम कर लक्ष्य प्राप्त करने शुभकामनाएं दी।

छात्राओं ने बड़े उत्साह एवं उमंग से बताया कि स्कूल भवन पहले जर्जर हालत में था, बारिश के दिनों में यहॉ के छत से पानी टपकता था, अब छत के मरम्मत होने से पूरी तरह ठीक हो गया है, इससे बच्चे भी सुरक्षित रहेंगे और पढ़ाई करने में उनका मन भी अच्छे से लगेगा। मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना से बच्चों को अब बेहतर स्कूल भवन मिलेगा और वे अच्छे से पढ़ाई कर सकेंगे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!