एकल अभियान संभाग छत्तीसगढ़ का मतदाता जागरूकता अभियान : मतदाता जागरूकता अभियान के लिए राजधानी रायपुर में विशेष बैठक हुई संपन्न, अभियान के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने शतप्रतिशत मतदान कराने के लिए दिया मार्गदर्शन.

Advertisements
Advertisements

सभी संभाग टोली, भाग टोली तथा अंचल से अंचल अभियान प्रमुख और ग्राम स्वराज प्रमुख कार्यकर्ताओं की रही उपस्थिति

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

रायपुर : एकल अभियान संभाग छत्तीसगढ़ के मतदाता जागरूकता अभियान की विशेष बैठक रायपुर विश्व हिंदू परिषद के सत्यनारायण भवन में दिनांक 11 अगस्त 2023 को संपन्न हुई। बैठक का शुभारंभ ओंकार मंत्र, राम स्तुति तथा हनुमान चालीसा पाठ के साथ किया गया, तत्पश्चात उपस्थित महानुभावों का परिचय कराते हुए कार्यक्रम को आगे बढ़ाया गया।

इस बैठक में मुख्य वक्ता माननीय श्री माधवेंद्र सिंह जी संगठन केंद्रीय प्रभारीमुख्य रूप से उपास्थि रहे, उनके सानिध्य में यह बैठक संपन्न हुई। उन्होंने अपने उद्बोधन में बताया कि हम सभी एकल अभियान के कार्यकर्ता बंधु-भगिनी को इस समय आने वाले आगामी विधानसभा तथा लोकसभा चुनाव होने हैं, इस चुनाव से पहले गांव-गांव में सघन प्रवास करके ग्राम स्वराज मंच के बैनर तले समस्त ग्रामवासी तथा नगर वासियों को भी मतदाता जागरूकता अभियान चलाकर जागरूक करना है। जिससे कि हर व्यक्ति अपना मत अवश्य अपने इच्छा अनुसार प्रदान करें, यह हमारा एक संवैधानिक अधिकार है तथा 5 वर्ष के पश्चात सिर्फ 1 वोट ही देने का अवसर प्राप्त होता है। इस निमित्त हम सभी को ध्यान में रखते हुए बड़े भाव के साथ आग्रह करना है कि जब भी मतदान का समय आए तो शतप्रतिशत मतदान हो।

साथ ही रायपुर चैप्टर के महासचिव श्रीमान चंदन जैन जी का भी मार्गदर्शन प्राप्त हुआ, उन्होंने कहा कि निश्चित ही हम सभी को मिलकर मतदाता जागरूकता अभियान छत्तीसगढ़ राज्य के भारी संख्या में संपर्क कर जागरूक करने की आवश्यकता महसूस हो रही है. क्योंकि लोग अपने घरों में चुपचाप बैठे रह जाते हैं, वोटिंग के लिए निकलते ही नहीं है, इसलिए हमें उनको समझाना पड़ेगा की मतदान अवश्य करें।

पूर्व प्रभाग के सचिव श्रीमान अजेश अग्रवाल जी का मार्गदर्शन हम सभी कार्यकर्ताओं को प्राप्त हुआ, जो विशेष सराहनीय रहा कि दूर-दराज के गांव में एकल अभियान के कार्यकर्ताओं की पहुंच है, जहां जाकर लोगों से सतत संपर्क कर मतदाता जागरूकता अभियान का कार्य शीघ्र ही पूर्ण करें, ताकि लोगों को यह पता चल सके कि एकल अभियान के कार्यकर्ताओं ने काफी संघर्ष कर लोगों से आग्रह किया है कि मतदान केंद्र में जाएं और अपने मत का प्रयोग करें, तो इसमें निश्चित ही मतदान में बढ़ोतरी होगी और जागरूकता भी आएगी कि हमें अपने मत का प्रयोग अवश्य करना चाहिए।

इस संबंध में जानकारी देते हुए प्रभाग संवाद प्रभारी ने बताया कि यह बैठक काफी सुचारू एवं सुव्यवस्थित रूप से संपन्न हुई, जिसमें विशेष रूप से श्रीमती अनीता खंडेलवाल चैप्टर महिला समिति अध्यक्ष का विशेष सहयोग एवं आशीर्वाद रहा। उन्होंने माता तुल्य हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए भोजन व रहने की व्यवस्था सुनिश्चित कराई, साथ ही प्रभाप्रमुख श्री रंजीत स्वाई जी भी हम सभी कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन किए, रायपुर से वरिष्ठ समिति पदाधिकारी अनिल डागा जी की उपस्थिति रही। एक दिवसीय बैठक में क्रमशः 3 सत्रों का विभाजन रहा, जिसमें सभी संभाग टोली, भाग टोली तथा अंचल से अंचल अभियान प्रमुख और ग्राम स्वराज प्रमुख ऐसे कार्यकर्ताओं की उपस्थिति रही। अंत में दिन भर चला मतदाता जागरूकता अभियान के समस्त विषयों का पुनः ध्यान आकर्षित करते हुए पूर्णता मंत्र से बैठक का समापन किया या

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!