जशपुर कलेक्टर ने साप्ताहिक समय-सीमा की ली बैठक: जिले में ब्लड की उपलब्धता हेतु सभी विभाग आगे बढ़कर रक्तदान आवश्य करें

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

कलेक्टर डॉ. रवि मित्तल ने आज कलेक्टोरेट सभा कक्ष में साप्ताहिक समय-सीमा की बैठक में जनपद सीईओ से पेंशन संबंधी प्रकरणों की जानकारी ली एवं आवश्यक कार्यवाही कर समयावधि में हितग्राहियों को लाभान्वित करने के निर्देश दिए। उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा किए गए घोषणाओं पर त्वरित कार्यवाही करते समय में पूर्ण करने की बात कही। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री संबित मिश्रा, वनमण्डलाधिकारी श्री जितेन्द्र उपाध्यय, अपर कलेक्टर श्री आईएल ठाकुर, श्री आर.पी.चौहान, सभी एसडी, जनपद सीईओ एवं विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में ब्लड की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए रक्तदान शिविर का आयोजन कर रक्तदान किया जा रहा है इस विशेष पहल में सभी विभाग आगे बढ़कर रक्तदान करें। ताकि जरूरतमंदों को समय पर रक्त उपलब्ध हो सके।

कलेक्टर डॉ मित्तल ने आगामी विधानसभा चुनाव के तैयारियों की जानकारी ली तथा सभी नोडल अधिकारी, सेक्टर अधिकारी को निर्वाचन संबंधित प्रत्येक कार्य को गंभीरता से करने निर्देश दिए। उन्होंने जिले में कानून व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए सभी अधिकारियों को समन्वय कर सूचना तंत्र मजबूत निर्देशित किया तथा पंचायत स्तर के अधिकारियों एवं अन्य विभाग के अधिकारियों को तत्काल सूचना देने कहा। गोधन न्याय योजना की समीक्षा की तथा शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के गौठानों में गोबर खरीदी, निर्मित जैविक खाद, टाका भराव, विक्रय हुए खाद की गौठानवार जानकारी लेते हुए सभी गौठानों में नियमित रूप से गोबर खरीदी करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। उन्होंने वर्मी कंपोस्ट की विक्रय शत प्रतिशत करने निर्देशित किया।

कलेक्टर ने सभी विभाग की लंबित प्रकरणों की विभाग वार जानकारी ली एवं समय सीमा में निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने विभाग अंतर्गत संचालित शासन की योजनाओं का बेहतर क्रियानुवान करने के निर्देश दिए। उन्होंने स्वामी आत्मानंद स्कूलों में भर्ती प्रक्रिया समय पर पूर्ण करने निर्देशित किया। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को लंबे समय से अनुपस्थित कर्मचारियों की सूची उपलब्ध कराने कहा। स्कूल भवन एवं आश्रम-छात्रावास को रिपेयरिंग करने कहा और एकल शिक्षक तथा शिक्षक विहीन स्कूलों की सूची उपलब्ध कराने कहा।उन्होंने नगर पालिका क्षेत्र में संचालित मुख्यमंत्री मितान योजना की जानकारी ली तथा लोगों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के लिए वार्ड वार शिविर लगाकर जाति ,निवास, आय एवं अन्य समस्याओं का निराकरण करने के निर्देश दिए।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!