टीएल की बैठक में राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं में प्रगति की समीक्षा : गोठानों में हो व्यवस्थित गोबर खरीदी – कलेक्टर

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, बिलासपुर

कलेक्टर संजीव कुमार झा ने गोठानों में गोबर खरीदी और वर्मी खाद निर्माण में तेजी लाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने कहा कि हर गोठान में गोबर की खरीदी होनी चाहिए और हर टांके में वर्मी खाद का निर्माण होना चाहिए। उन्होंने जिले के गोठानों में व्यवस्थित गोबर खरीदी करवाने के कहा। स्कूली बच्चों का जाति प्रमाण पत्र अभियान चलाकर बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आज टीएल की बैठक में राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं में प्रगति की समीक्षा के दौरान ये निर्देश दिए। 

कलेक्टर ने कहा कि गोधन न्याय योजना राज्य सरकार की प्राथमिकता वाली योजना है। इसमें किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कलेक्टर ने स्कूली बच्चों का जाति प्रमाण पत्र युद्ध स्तर पर बनाने कहा। आगामी विधानसभा निर्वाचन 2023 के लिए की जा रही तैयारियों की भी समीक्षा की। ऐसे अधिकारी जिनके द्वारा पीपीईएस एण्ट्री का कार्य नहीं किया गया है उन्हें अनिवार्य रूप से यह कार्य करवाने के निर्देश दिए। 19 एवं 20 अगस्त को मतदाता सूची में नाम जोड़ने, हटाने के लिए आयोजित होने वाले विशेष शिविर का व्यापक प्रचार प्रसार कहा। बूथ लेवल पर भी स्वीप की गतिविधियों के लिए कार्ययोजना बनाने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने खाद, बीज की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने कहा।

उन्होंने बोनी, बियासी और रोपा की जानकारी ली। कलेक्टर ने वन अधिकार पट्टों के वितरण में तेजी लाने कहा। कलेक्टर ने गिरदावरी कार्य को पूरी गंभीरता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गिरदावरी कार्य शासन का महत्वपूर्ण कार्य है। उन्होंने राजस्व अमलों को किसान के खेत पर पहुंचकर त्रुटिरहित शत प्रतिशत गिरदावरी कार्य करने कहा। बैठक में एडीएम श्री आरए कुरूंवशी, सभी संयुक्त कलेक्टर, एसडीएम सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!