गरीबों के चावल में 5 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार किया भूपेश सरकार ने, छग के 40 लाख परिवारों को 6 हजार रुपये देती है मोदी सरकार – बृजमोहन  अग्रवाल

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

पूर्व मंत्री और रायपुर दक्षिण के विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ की भूपेश बघेल सरकार पर गरीबो के 5 हजार करोड़ रुपये के चावल में भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है।

श्री अग्रवाल यहां राजधानी के इंदिरा नगर में सामुदायिक भवन के भूमिपूजन और लाभार्थी सम्मेलन में बड़ी संख्या में उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार, छत्तीसगढ़ के हर गरीब व्यक्ति के लिए 5-5 किलो चावल प्रतिमाह के हिसाब से पिछले चार सालों से आंबटित कर रही है। इस हिसाब से प्रति परिवार करीब 40 हजार रुपये का चावल आंबटित किया गया है, लेकिन प्रदेश की सरकार ने गरीबों के चावल में 5 हजार करोड़ का भ्रष्टाचार कर उनके हितों पर डाका डाला है। गरीबों को पिछले 3-4 माह से राशन नहीं मिल रहा है, जिसके चलते गरीब लोग मार्केट से 25 से 30 रुपये किलो चावल खरीदने के लिए मजबूर हो गए हैं।

उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ के 40 लाख किसान परिवारों को प्रतिवर्ष 6000 रुपये दिए जा रहे हैं। मोदी सरकार ने आम और गरीबजन के जीवन को आसान बनाने के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना, नल जल योजना, उज्जवला योजना, जनधन योजना और मुद्रा योजना सहित अनेक योजनाएं चलायी जा रही हैं। मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाना है।

श्री अग्रवाल ने भूपेश बघेल सरकार पर हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि किसानों को जबरदस्ती वर्मी कम्पोस्ट के नाम पर 2-3 रुपये किलो की गोबर खाद को मिट्टी मिलाकर मंहगे में दिया जा रहा है। गोबर खरीदी के नाम पर कांग्रेसियों से गोबर खरीदी करके समाचार पत्रों में गोबर खरीदी के पैसे से स्कूटी खरीदने की बात प्रचारित की जा रही है।उन्होने उपस्थित जनसमुदाय से पूछा कि आप में से किसने गोबर के पैसे से स्कूटी खरीदी है।

भाजपा के वरिष्ठ विधायक ने मुख्यमंत्री के चिटफंड के पैसे वापस लौटाने के वादे का जिक्र करते हुए कहा कि भूपेश सरकार ने 1200 करोड़ रुपये के चिटफंड घोटाले में से मात्र 30 करोड़ रुपये वसूले हैं। चिटफंड कम्पनियों की जमीनों को कांग्रेसियों ने सस्ते में खरीदा है।

श्री अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता को प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनाने की अपनी गलती का अहसास हो गया है, जनता को महसूस हो रहा है कि उन्हे ठगा गया है। जनता ने आगामी विधानसभा चुनाव में ठगने वाली सरकार से बदला लेने का मन बना लिया है। उन्होने अटल जी के सपनों के अनुरुप छत्तीसगढ़ को विकास के शिखर पर ले जाने के लिए मोदी जी को मजबूत करने के लिए कमल का फूल खिलाने का आह्वान किया।

Advertisements
error: Content is protected !!