Family Adoption Programme : राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग नई दिल्ली के अध्यक्ष व सदस्य ने चिकित्सा विज्ञान संस्थान काशी हिन्दू विश्वविद्यालय का किया भ्रमण

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ डेस्क.

वाराणसी : चिकित्सा विज्ञान संस्थान, काशी हिन्दू विश्वविद्यालय Family Adoption Programme को देखने के लिए राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग, नई दिल्ली के प्रो अरूणा वनीकर, अध्यक्ष स्नातक बोर्ड और प्रो विजयेंद्र कुमार, सदस्य ने क्षेत्र का भ्रमण किया। एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों के साथ टिकरी ग्राम पंचायत के परिवार और छात्रों के मध्य संवाद और सम्प्रेषण को समझाने का प्रयास किया। Family Adoption Programme को राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग ने देश के सभी मेडिकल कॉलेज में अनिवार्य रूप से लागू किया गया है।

प्रो विजयेंद्र ने छात्रों को बताया कि आने वाले समय में भारत के प्रत्येक परिवार से सम्बंधित अपना एक चिकित्सक होगा और यह कार्यक्रम भारत के स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत बड़ा योगदान देगा। साथ ही चिकित्सक और समाज के मध्य एक सौहार्दपूर्ण संबंध विकसित होगा जिससे हमारे समाज की स्वास्थ्य व्यवस्था सुदृढ़ होगी और ग्रामीण जनों का भागीदार भारत को बेहतर बनाने में योगदान कर सकेंगे। प्रो वनीकर ने बताया कि यह कार्यक्रम game changer है, आने वाले समय में पूरी दुनिया इसी व्यवस्था को उदाहरण के रूप में स्वीकार करेगी।

इस भ्रमण में सामुदायिक चिकित्सा विभाग के अध्यक्ष प्रो रवि शंकर,प्रो मानुषी,प्रो संगीता कंसल, डॉ अरूण दूबे , इंचार्ज, Family Adoption Programme के साथ डां आनन्द मिश्रा,श्री एस बी त्रिपाठी, अर्चना जी, डॉ तपोदेव, डॉ आरती, डॉ सिद्धार्थ, डॉ हर्षिता के साथ कई जूनियर रेजीडेण्टों ने सहभागिता किया।

इस भ्रमण में सामुदायिक चिकित्सा विभाग के अध्यक्ष प्रो रवि शंकर,प्रो मानुषी,प्रो संगीता कंसल, डॉ अरूण दूबे , इंचार्ज, Family Adoption Programme के साथ डां आनन्द मिश्रा, एस बी त्रिपाठी, अर्चना जी, डॉ तपोदेव, डॉ आरती, डॉ सिद्धार्थ, डॉ हर्षिता के साथ कई जूनियर रेजीडेण्टों ने सहभागिता किया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!