एसएसपी सदानंद कुमार ने उड़ीसा बॉर्डर क्षेत्र के ग्रामों का किया भ्रमण और बॉर्डर चेक-पोस्ट का किया निरीक्षण…!

Advertisements
Advertisements

चेकपोस्ट पर तैनात कर्मचारियों की हुई समीक्षा, सख्ती से चेकिंग हेतु दिए गए कड़े निर्देश.

चेकपोस्ट पर सीसीटीवी का किया मुआयना, नए सीसीटीवी लगवाने चिन्हांकित किए स्थल.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायगढ़

रायगढ़ : आगामी विधानसभा चुनाव को दृष्टिगत रखते हुए इंटरस्टेट बॉर्डर इलाकों पर सुरक्षा व चेकिंग व्यवस्थाओं का जायजा लेने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री सदानंद कुमार आज दिनांक 18 अगस्त 2023 को सीमावर्ती प्रांत उड़ीसा से लगने वाले लैलूंगा एवं थाना तमनार के बॉर्डर इलाकों के भ्रमण पर निकले, जिसके दौरान महत्त्वपूर्ण जंक्शन, महत्वपूर्ण ग्रामों में रुककर रूट्स का जायजा लिया और स्थानीय ग्रामीणों से चर्चा की साथ ही पूर्व से बने बॉर्डर चेक-पोस्ट जाकर सुरक्षा व्यवस्थाओं की समीक्षा भी की।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक द्वारा तमनार थाना क्षेत्र के हमीरपुर, आमगांव चेक-पोस्ट तथा थाना लैलूंगा क्षेत्र के जमुना, किलकिला और तोलमा पर बने स्थाई अस्थाई चेक-पोस्ट की समीक्षा की गई। उन्होंने चेक-पोस्ट पर तैनात कर्मचारियों से उनके काम करने के तरीकों की जानकारी ली, चर्चा कर उनसे ड्यूटी के दौरान आ रही परेशानियों को पूछा गया तथा उन्हें चेक-पोस्ट पर कड़ाई से चेकिंग को लेकर निर्देश दिए गए तथा बेहतर ड्यूटी करने के लिये प्रोत्साहित किया गया। पूर्व से लगे सीसीटीवी कैमरा की स्थिति का जायजा लिया गया, वहीं नए कैमरों के लिए स्थान चिन्हांकित किए गए।

अपने दौरे में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार द्वारा थाना लैलूंगा पहुंचकर पुलिसकर्मियों को सद्भावना दिवस की प्रतिज्ञा भी दिलाई गई तथा थाना तमनार क्षेत्र अंतर्गत ग्राम धौराभाठा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में आयोजित जागरूकता कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए। स्कूली बच्चों को शिक्षा के प्रति प्रेरित करते हुए वर्तमान में मोबाइल के जरिए बढ़ रहे साइबर क्राईम की जानकारी दी गई। छात्रों को मोबाइल गेम्स से दूरी बनाकर पढ़ाई पर ध्यान देने और सोशल मीडिया एप्स व्हाट्सएप, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर अंजान व्यक्तियों से दोस्ती करने और उनके फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट करने से बचने की सलाह दी गई। उन्होंने फेक कॉल और मोबाइल मैसेज के जरिए प्राप्त होने वाले ईनामी कूपन, लॉटरी से बचने की सलाह दी तथा थाना प्रभारी को स्थानीय ग्रामीणों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में साइबर प्रहरी अभियान से जोड़ने प्रोत्साहित किया। बार्डर चेक और जागरूकता कार्यक्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार के साथ पुलिस अनुविभागीय अधिकारी धरमजयगढ़ श्री दीपक मिश्रा, थाना प्रभारी तमनार निरीक्षक आर्शीवाद राहटगांवकर, थाना प्रभारी घरघोड़ा शरद चन्द्रा, लैलूंगा थाने के एएसआई चंदन नेताम भी सम्मिलित रहे

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!