अंधे कत्ल का थाना झिलमिली पुलिस ने पर्दाफाश कर आरोपी बेटा व पति को किया गिरफ्तार, मारपीट कर चोट पहुंचाने से ईलाज के दौरान हुई थी मृत्यु.

Advertisements
Advertisements

थाना झिलमिली में अपराध क्रमांक 102/23 धारा 302, 201 के अंतर्गत मामला किया गया पंजीबद्ध

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, सूरजपुर

सूरजपुर : ग्राम दवनसरा निवासी गोंदेल पति परदेशी पैंकरा की मृत्यु 15 जुलाई 23 को ईलाज के दौरान सिम्स अस्पताल बिलासपुर में होने पर बिना नंबरी मर्ग डायरी थाना झिलमिली को प्राप्त होने पर मर्ग क्रमांक 52/23 कायम कर जांच की गई। अस्पताल में हुए पंचनामा कार्यवाही के दौरान परदेशी पैंकरा ने अपनी पत्नी गोंदेल की मृत्यु दिनांक 14 जुलाई 23 को घर के बाड़ी में कुआं से पानी निकालते समय कुआं अंदर गिरने से चोट आने के कारण उपचार दौरान फौत होना बताया गया था। पी.एम. रिपोर्ट के अध्ययन एवं गवाहों के कथनों पर पाया गया कि मृतिका की मृत्यु प्रथम दृष्टया मारपीट कर चोट पहुंचाने से ईलाज के दौरान मृत्यु होना पाया गया, जिस पर मामला धारा 302 भादवि के अंतर्गत अपराध घटित होने पर अपराध क्रमांक 102/23 धारा 302, 201 के अंतर्गत मामला पंजीबद्ध किया गया।

मामले की सूचना पर पुलिस अधीक्षक सूरजपुर श्री आई कल्याण एलिसेला ने प्रकरण का जल्द खुलासा करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार करने के निर्देश दिए। थाना झिलमिली पुलिस ने विवेचना के दौरान गवाहों व परिजनों का बारीकी से कथन लेने पर विरोधाभाष होने पर मृतिका का पुत्र राजकुमार पैंकरा व पति परदेशी पैंकरा के विरूद्ध शंका जाहिर होने पर कड़ाई से पूछताछ की गई। मृतिका के पुत्र ने बताया कि 14 जुलाई 23 को मोटर सायकल में पेट्रोल डलवाने के लिए माँ गोंदेल से पैसा मांगने पर नहीं दी, जिससे गुस्से में आकर लकड़ी से सिर में मारा तो माँ बेहोश हो गई, तो उसे घर के बाहर ले जाकर लेटा दिया। पिता परदेशी पैंकरा के आने और पूछने पर घटना को बताया तब उसने कहा कि किसी को मत बताना कहना कि माँ कुआं में गिर गई थी, बड़े लड़के और गांव वालों को बुलाकर ईलाज के लिए लेकर गए।

आरोपियों के निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त आलाजरब जप्त कर आरोपी परदेशी पैंकरा पिता स्वर्गीय कलेश्वर पैंकरा उम्र 52 वर्ष व राजकुमार पैंकरा पिता परदेशी पैंकरा उम्र 21 वर्ष निवासी ग्राम दवनसरा, थाना झिलमिली को गिरफ्तार किया गया। कार्यवाही में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शोभराज अग्रवाल व एसडीओपी ओड़गी राजेश जोशी के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी झिलमिली राजेन्द्र साहू, एएसआई पास्कल लकड़ा, प्रधान आरक्षक हेमन्त सोनवानी, आरक्षक आशीष श्रीवास्तव, आरक्षक हेमन्त सिंह, आरक्षक राकेश सिंह व सैनिक मनीष नायक सक्रिय रहे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!