स्वास्थ्य विभाग जशपुर के सचिवीय सहायक एन.टी.ई.पी. का सेवा हुई समाप्त

Advertisements
Advertisements

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने कार्यो में लापरवाही, अनियमिता, उदासीनता, निर्देशों की अवहेलना तथा दुर्व्यवहार की पुष्टि होने पर तत्काल प्रभाव से सेवा समाप्त किया

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने कार्यालय के सचिवीय सहायक एन.टी.ई.पी. राजकिशोर सिंह खड़ग का सेवा समाप्त किया है। श्री खड़ग के द्वारा कर्तव्यों का निर्वहन नहीं करने, उच्चाधिकारियों के आदेशों-निर्देशों का पालन नहीं करने, अपनी गलतियों पर पर्दा डालते हुए अधिकारी-कर्मचारियों पर दोषारोपण करने का दोषा पाये जाने के साथ ही विभागीय कार्यो में व्यापक लापरवाही एवं कदाचरण की पुष्टि होने की दशा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन छत्तीसगढ़ अंतर्गत मानव संसाधन नीति 2018 की कंडिका क्रमांक 34 अनुसार राजकिशोर सिंह खड़ग को सुनवाई का पर्याप्त अवसर देने के उपरांत गंभीर कदाचरण की पुष्टि होने की स्थिति में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने प्रदत्त अधिकारों का प्रयोग करते हुए तत्काल प्रभाव से सेवायें समाप्त की है।

उल्लेखनीय है कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय के सचिवीय सहायक एन.टी.ई.पी. राजकिशोर सिंह खड़ग को विभागीय कार्यो के निर्वहन में बरती जा रही लापरवाही, अनियमिता, उदासीनता एवं उच्च अधिकारियों के निर्देशों की अवहेलना तथा दुर्व्यवहार के संबंध में पत्र के माध्यम से अपना पक्ष रखने हेतु अंतिम अवसर प्रदान किया गया। श्री खड़ग के द्वारा कलेक्टर के समक्ष संतोषप्रद प्रस्तुत जवाब नहीं किया गया और उनके कार्य सम्पादन में अनियमितता एवं लापरवाही के संबंध में विभिन्न तथ्यों की पुष्टि होना पााया गया।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!