मुख्यमंत्री को अगर अपने प्रदेश की चिंता नही औऱ वो लगातार बाहर रहना चाहते है तो निर्णय लेने का अधिकार किसी को सौंपे : भाजपा

Advertisements
Advertisements

मुख्यमंत्री प्रदेश के बाहर घूम रहे है कोरोना प्रदेश के अंदर आ रहा है समय रहते कदम नही उठाती कांग्रेस : अजय चंद्राकर

महज कुछ विदेशी यात्रियों की निगरानी भी नही कर पा रही राज्य सरकार : अजय चंद्राकर

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर.

ओमीक्रोन वायरस के बढ़ते खतरे के बीच भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा है कि कांग्रेस कभी समय रहते कोई काम नही करती जिसका परिणाम जनता को भुगतना पड़ता है।

कोरोना की पिछली दो लहरों में राज्य सरकार ने भारी लापरवाही की है अब अगर उनकी समझ मे कुछ नही आ रहा तो कांग्रेस हमारे सुझावों को पालन करे और प्रदेश को कोरोना से बचाये।

1.विदेशों से आने वाले यात्रियों पर निगरानी बढ़ाई जाए व उन्हें 7 दिन सरकारी नियंत्रण में आइसोलेट किया जाए। जब वह छतीसगढ़ आये तब तुरंत जांच हो साथ ही 7 दिन बाद दुबारा जांच हो।

2.विदेशों से आने वाले लोगो के परिवारजन को भी विशेष गाईडलाइन जारी कर उसका पालन कराया जाए।

3.किसी भी विदेशी के पॉजिटिव पाए जाने पर तुरंत वायरस की जांच के लिए उसे भेज कर उनके संपर्क में आये लोगो को आइसोलेट कर , नियमित अंतराल में दो बार उनकी जांच की जाए।

4.जिन राज्यो में नए वायरस पुष्टि हो चुकी है वहाँ से किसी भी माध्यम से आने वाले यात्री की जांच कर उसे आइसोलेट किया जाए।

5.अन्य राज्यो से आने वाले यात्रियों पर निगरानी बढ़ाई जाए सभी का डेटा सरकार अपने पास रखे वो कहा जा रहे है कब तक राज्य में है। ताकि जरूरत पड़ने पर उनसे तुरंत संपर्क किया जा सके ।

6 जिन स्थानो पर नियमित रूप से भीड़ ज्यादा होती है वहाँ आने वाले लोगों की रैंडम जांच कर इस संख्या को लगातार बढ़ाया जाए।

7.अखबारों में इश्तिहार या अन्य अन्य माध्यमों से जनता को जागरूक करने व जानकारी देने का अभियान लगातार चलाया जाए।

8.प्रदेश में संचालित होने वाली गतिविधियों के बारे में निर्णय सही समय पर लिया जाए मुख्यमंत्री के बाहर रहने से निर्णय लेने में देरी न हो।

प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर ने कहा दुर्भाग्य की बात है विदेशों से आये कुछ लोगो को राज्य सरकार खोज नही पा रही है यह प्रदेश वासियो के लिए बड़ा खतरा हो सकता  है।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!