मुख्यमंत्री ब्लॉक स्तरीय नॉकआउट फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन 1 सितंबर से, सभी पंचायत की टीम होंगी शामिल

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जशपुर

फुटबाल की ग्रामीण प्रतिभाओं को निखारने के लिए एक सितंबर से ब्लॉक स्तरीय मुख्यमंत्री नॉकआउट फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है यह आयोजन माध्यम एमपावरमेन्ट रूरल एवं ट्राइबल ऑर्गनाइज़शन के माध्यम से कराया जा रहा है उक्त आयोजन हर ब्लॉक में किया जा रहा है इसमें हर पंचायत क्षेत्र की टीम खेलेगी इस आयोजन का उद्देश्य पंचायत क्षेत्र के खिलाड़ियों को निकाल कर उनकी प्रतिभा को आगे ले जाने का है जिससे वे स्थानीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन कर आगे बढ़कर खेल के क्षेत्र में अपना कैरियर बना सकेगे. इस ब्लॉक स्तरीय टूर्नामेंट में प्रथम पुरस्कार 21000 द्वितीय पुरस्कार 15000 रखा गया है साथ में विशेष पुरस्कार बेस्ट गोल कीपर, बेस्ट डिफेन्डर  प्लेयर ऑफ द टुर्नामेंट भी दिया जायेगा।

टूर्नामेंट में नियम एवं शर्ते भी रखा गया है  टूर्नामेंट में प्रत्येक पंचायत से एक टीम जिसमे 16 सदस्य होंगे। एक पंचायत का खिलाड़ी अन्य पंचायत से नहीं खेल सकता है।राजीव युवा मितान क्लब अध्यक्ष, सचिव एवं सरपंच के खिलाड़ियों को सुनिश्चित करेंगे सभी खिलाड़ी  फुटबॉल किट में ही मैदान में उतरेंगे मैच के 30 मिनट पूर्व टीम को मैदान के पास पहुँचना अनिवार्य  है । सभी मैच FIFA के नियम से खेले जायेंगे।

इस आयोजन के बाद इन मुख्यमंत्री सुपर नॉकआउट का भी आयोजन होगा जिसमे मुख्य्मंत्री ब्लॉक स्तरीय आयोजन में सम्मिलित टीमों में से हर ब्लॉक की चयनित चार टीम हिस्सा लेगी यह आयोजन बृहत रूप से सम्पन्न होगा

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!