जाति प्रमाण पत्र जारी करने में अनावश्यक देरी करने के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को स्पष्टिकरण जारी करने समय सीमा की बैठक में कलेक्टर ने दिए निर्देश

Advertisements
Advertisements

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, जगदलपुर

कलेक्टर विजय दयाराम के. ने समय सीमा की बैठक में जाति प्रमाण पत्र जारी करने में अनावश्यक देरी करने के लिए बास्तानार बीईओ, तहसीलदार और लोहंडीगुड़ा तहसीलदार को स्पष्टिकरण जारी करने के निर्देश दिए। कलेक्टर मंगलवार की शाम जिला कार्यालय के प्रेरणा सभा कक्ष में समय सीमा की बैठक ली।

कलेक्टर ने विभागीय योजनाओं की प्रगति और क्रियान्वयन की साप्ताहिक समीक्षा करते हुए अधिकारियों निर्देशित किए कि महिला स्व सहायता समूह की सदस्यों के साथ-साथ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, नागरिक आपूर्ति निगम,कॉपरेटिव के मजदूर और निर्माण विभाग के अकुशल श्रमिकों को इनशोरेन्स क्लेम दिलवाने के प्रयास करने की आवश्यकता बताई।

बैठक में कलेक्टर ने मुख्यमंत्री स्कूल जतन योजना के तहत मरम्मत कार्य, बस्तर क्षेत्र आदिवासी विकास प्राधिकरण मद, सांसद निधि, विधायक निधि अन्य मदों से स्वीकृत कार्यों की प्रगति की समीक्षा कर जल्द पूर्ण करवाने के निर्देश दिए।

गोधन न्याय योजना के समीक्षा के दौरान कलेक्टर ने वर्मी कामोस्ट और गोमूत्र से बने उत्पाद का उठाव करवाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही रीपा की आर्थिक गतिविधियों का संचालन की समीक्षा करते हुए उत्पादित गोबर पेंट को पूर्व आर्डर देकर सभी निर्माण विभागों को उठाव करवाने कहा। बैठक के उपरांत सहकार से समृद्धि योजना के एजेंडा और जल जीवन समिति की बैठक किया गया। इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रकाश सर्वे, अपर कलेक्टर श्री हरेश मंडावी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!