जनजातीय सम्मेलन में सरायपाली पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, आदिवासी समाज के 12 जाति समुदाय की मात्रात्मक त्रुटि को सुधारकर अनुसूची में सम्मिलित करने पर प्रधानमंत्री का जताया आभार !

Advertisements
Advertisements

धारा 370 हटाने और तीन तलाक समाप्त करने जैसे मोदी सरकार के बड़े फैसलों ने देश को प्रदान किया है एक नया आयाम.

समदर्शी न्यूज़ ब्यूरो, रायपुर

रायपुर/सरायपाली : आज छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह खैरमाल, अर्जुन्दा, सरायपाली में जनजातीय महासम्मेलन में सम्मिलित हुए, इस दौरान उनके साथ केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव सहित कई वरिष्ठ भाजपा नेताओं ने भी इस महासम्मेलन में हिस्सा लिया।

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने अपने संबोधन में आदिवासी विकास को समर्पित मोदी सरकार को लेकर कहा कि लंबे समय से छत्तीसगढ़ में हमारे आदिवासी समाज के 12 जाति समुदाय के 25 लाख से अधिक लोग जाति में मात्रात्मक त्रुटि के कारण अपने अधिकारों से वंचित थे। माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने उन्हें जनजातियों की सूची में शामिल कर उनका अधिकार दिलवाया है, जिससे वे सभी विकास से जुड़कर राष्ट्र की प्रगति में योगदान दे रहे हैं। धारा 370 हटाने और तीन तलाक समाप्त करने जैसे मोदी सरकार के बड़े फैसलों ने देश को एक नया आयाम प्रदान किया है। साथ ही इन सभी जनकल्याणकारी नीतियों और आदिवासी समाज के विकास के लिए उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत 5 किलो अतिरिक्त चावल भेजने का काम मोदी जी ने किया, लेकिन भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली चावल चोर सरकार ने गरीबों का चावल चुराने का काम किया, साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल पर निशाना साधते हुए कहा कि हम छत्तीसगढ़ को एटीएम नहीं बनने देंगे, बल्कि छत्तीसगढ़ को एक विकसित राज्य बनाएंगे।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि यह मोदी सरकार में ही संभव हुआ कि आज देश की राष्ट्रपति जनजातीय समाज की एक महिला माननीय द्रौपदी मुर्मू हैं।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!