बैंक ऑफ इंडिया समाज के प्रत्येक तबके तक बैंकिंग सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं – योगेश कबुलपुरिया

Advertisements
Advertisements

खरसिया शाखा परिसर में मनाया गया 118वां स्थापना दिवस

समदर्शी न्यूज़, खरसिया

बैंक ऑफ इंडिया की खरसिया शाखा परिसर में बैंक का 118 वां स्थापना दिवस बड़े ही धूमधाम तरीके से मनाया गया। बैंक की इस स्वर्णिम उपलब्धि के अवसर पर बैंक ऑफ इंडिया की खरसिया शाखा परिसर को तिरंगे के तीन रंगों वाले गुब्बारों से सजा कर सभी उपभोक्ताओं को मिठाई खिलाकर उल्लास के साथ बैंक का 118 वां स्थापना दिवस मनाया गया।

118वें स्थापना दिवस के अवसर पर वरिष्ठ शाखा प्रबंधक अशोक कुमार कुजूर ने अपने संबोधन में बैंक के स्वर्णिम इतिहास पर प्रकाश डालते हुए बताया कि बैंक ऑफ इंडिया की स्थापना 7 सितंबर 1906 को रामनरेश रूईया के द्वारा मुंबई में की गई थी, और आज दिनांक तक हम गर्व से कह सकते हैं कि बैंक की 29 शाखाएं विदेशों में भी लोगों को अपनी सेवाएँ दे रही हैं। आगे जानकारी देते हुए वरिष्ठ शाखा प्रबंधक कुजूर ने ग्राहकों को संबोधित करते हुए उपस्थित सभी अतिथियों से बैंक के साथ जुड़ने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जब आप बैंक से जुड़ेंगे तो आप खुद महसूस करेंगे कि यह बैंक और अन्य बैंकों से बेहतर है। अपने उद्बोधन के समापन पर वरिष्ठ शाखा प्रबंधक अशोक कुमार कुजूर ने भरोसा दिलाया कि बैंक या बैंकिंग से संबंधित किसी भी समस्या के तत्काल समाधान हेतु हम हमेशा तत्पर रहने का संकल्प लेते हैं। बैंक के इंटरनल सीनियर ऑडिटर डॉ निखिल कुमार ने बताया की बैंक ऑफ इंडिया इस वक़्त फिक्स्ड डिपॉजिट पर सबसे ज्यादा ब्याज दरों के साथ देश मे नम्बर 1 बैंक है जो सामान्य उपभोक्ताओं को 7.25℅ और वरिष्ठ नागरिकों को 7.9℅ की दर से ब्याज मुहैया कराती हैं। बैंक में एनपीएस, पीपीएफ के साथ म्यूच्यूअल फंड्स की सुविधा भी उपलब्ध है।

समाज के प्रत्येक तबके तक बैंकिंग सुविधा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं :- योगेश कबुलपुरिया

बैंक ऑफ इंडिया के 118वें स्थापना दिवस के अवसर पर अतिथि के रूप में शामिल हुए योगेश कबुलपुरिया ने अपने संबोधन में कहा कि बैंक ऑफ इंडिया भारत के सबल और सफल बैंको में से एक है जिसने अपने शैशव काल से ही ग्राहकों को सर्वोत्तम सेवा देने का संकल्प लें रखा है। आज बैंक ऑफ इंडिया भारत के प्रत्येक तबके के प्रत्येक नागरिक तक बैंकिंग सुविधा पहुँचाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। ग्रामीण क्षेत्र की महिलाओं द्वारा स्थापित स्वयं सहायता समूह हो या शहरी स्तर पर काम करने वाले लघु एवं सूक्ष्म निकाय बैंक ऑफ इंडिया पूरी निष्ठा के साथ आर्थिक सहायता प्रदान करती है। बैंक ऑफ इंडिया सही मायनों में नए भारत के निर्माण के लिए कार्य करती हैं। कबुलपुरिया ने आगे कहा कि नोट बंदी का दौर हो या कोरोना काल बैंक और बैंक के सभी कर्मचारियों ने अपनी प्रतिबद्धता का परिचय देते है देश की अर्थव्यवस्था में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

बैंक लोगों को सेवा देने के लिए सदैव तत्पर रहता है :- प्रबंधक

इस अवसर पर बैंक ऑफ इंडिया की खरसिया शाखा प्रबंधक पंकज कुमार गहलोत ने बताया कि शाखा में बैंकिंग सुविधाओं के साथ साथ नियमानुसार गोल्ड लोन, कार व बाइक फाइनेंस, व्यावसायिक, निजी, पढ़ाई, होम लोन समेत सभी ऋण की सुविधा भी उपलब्ध है, छोटे-छोटे दुकानदारों को प्रधानमंत्री मुद्र योजना के तहत ऋण उपलब्ध कराया जाता है जिसका अधिक से अधिक लाभ लोगों को लेना चाहिए। इसके अलावा हमारी खरसिया शाखा में सभी शासकीय कर्मचारियों के लिए रियायती ब्याज दरों पर ऋण दिए जाते हैं।

बालिकाओं और महिलाओं के लिए योजना :-

बैंक शाखा में प्रिय प्रेरणा तिवारी सहित सभी महिला अधिकारियों आकांक्षा एक्का, प्रतिभा लकड़ा, श्रेया कटहर ने बैंक के सभी उत्पादों की जानकारी दी तथा ग्राहकों की शंका का निवारण करते हुए बताया कि बैंक में भारत सरकार द्वारा बालिकाओं और महिलाओं को सुदृढ़ करने के लिए क्रियान्वित सभी योजनाए बैंक शाखा में उपलब्ध हैं, चाहे वो सुकन्या समृद्धि योजना हो या महिला सम्मान बचत प्रमाण पत्र, प्रिय प्रेरणा ने कहा कि हम भारत सरकार के जीवन ज्योती योजना सहित सभी योजनाओं को लागू करने के लिए संकल्पित हैं।

इस अवसर पर बैंक के इंटरनल सीनियर ऑडिटर डॉक्टर निखिल कुमार, बैंक आफ इंडिया के वरिष्ठ प्रबंधक अशोक कुमार कुजूर, प्रबंधक पंकज कुमार गहलोत, असिस्टेंट मैनेजर श्रेया कटहर, खजांची आकांछा एक्का के साथ अधिकारियों में प्रिय प्रेरणा तिवारी, प्रतिभा लकड़ा के अलावे बैंक ऑफ इंडिया के आदित्य बेहरा, राजू, भीम कर्मचारी एवं खरसिया के वरिष्ठ समाजसेवी योगेश कबुलपुरिया, मेहुल अग्रवाल सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Advertisements
Advertisements
error: Content is protected !!